धारा प्रजेंट्स दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की एक्टिविटी हेल्थऑन का हिस्सा बनने को उमड़ी पब्लिक

डीएम ने किया इनॉगरेशन, अपर नगर आयुक्त ने दिलायी स्वच्छता की शपथ

अपनी सेहत को लेकर वैसे तो हर कोई गंभीर रहता है। लेकिन, वॉक के साथ एंज्वॉयमेंट का फुल डोज मिल जाय तो फिर क्या कहने। ऐसा ही प्लेटफॉर्म इलाहाबादियों को मिला धारा की प्रस्तुति दैनिक जागरण आई नेक्स्ट हेल्थऑन 1-0 में। इसे पब्लिक ने खूब एंज्वॉय किया। दर्जनभर से अधिक पार्टिसिपेंट्स की तरफ से कच्ची घानी सरसो का पांच लीटर का डिब्बा गिफ्ट मिला तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। डेढ़ किलोमीटर की वॉक के साथ शुरू हुए प्रोग्राम के चीफ गेस्ट डीएम सुहास एलवाई ने लोगों को मेडिकली के साथ फिजिकली फिट रहने के टिप्स दिए।

फ्लैग ऑफ के साथ मस्ती का सफर

धारा के आरएसएम नॉर्थ इंडिया दीपक त्यागी, ओमेक्स के एडिशनल वाइस प्रेसीडेंट अंकित गर्ग, जीएम जेपीएल मनीष चतुर्वेदी, दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के एडिटोरियल हेड श्याम शरण, मार्केटिंग हेड विनोद चौधरी ने शाम साढ़े छह बजे फ्लैग ऑफ कर हेल्थान की शुरुआत की। इस दौरान धारा के चैनल पार्टनर रूपक वाष्र्णेय, सुनील केसरवानी, ब्रज मोहन, राशिद हैदरी, शशांक, ओमेक्स के डीपी तिवारी, प्रभात तिवारी भी मौजूद रहे। चीफ गेस्ट डीएम इलाहाबाद सुहास एलवाई ने दैनिक जागरण आईनेक्स्ट द्वारा हेल्थ और एंज्वॉयमेंट के लिए आयोजित प्रोग्राम की सराहना की। लोगों से अपनी सेहत का ध्यान रखते हुए एक घंटे अपने लिए निकालने की अपील की।

पहली बार मिला ऐसा माहौल

नियॉन स्टिक, फ्लैश लाइट और ग्लो स्टिक संग के साथ लाला लाजपत राय मार्ग की सड़क की छटा ही शनिवार को कुछ और थी। शाम से ही भीड़ जुटनी शुरू हो गयी थी। साढ़े छह बजते-बजते हजारों लोग यहां जमा हो चुके थे। फ्लैग ऑफ के बाद पब्लिक डेढ़ किलोमीटर की वॉक पर निकल पड़ी। इसके बाद त्रिपाठी चौराहे पर बने भव्य स्टेट पर प्रस्तुतियों का दौर शुरू हुआ तो शमा बंध गया और रात साढ़े नौ बजे तक पब्लिक इसी में डूबती इतराती रही।

रोहित की मिमिक्री ने बांधा शमां

लाफ्टर चैलेंज, द कपिल शर्मा शो जैसे प्रोग्राम के लिए स्क्रिप्ट राइटिंग करने वाले इलाहाबादी रोहित ने मिमिक्री से शमां बांध दिया। उन्होंने तमाम बॉलीवुड आर्टिसिट्स की आवाज से सभी को हैरत में डाल दिया पब्लिक तालियां बजाते हुए उनसे वंस मोर की गुजारिश करती रही। ख्वाहिश बैंड के मेम्बर्स ने रोमांटिक सांग के साथ जबर्दस्त प्रस्तुति दी।

शास्त्रीय संगीत की दुनिया में पहुंचे लोग

ईस्टर्न, वेस्टर्न सांग और डांस के बीच शास्त्रीय संगीत की छाप छोड़ने दस वर्षीय अहाना कोहली कथक नृत्य के साथ स्टेज पर पहुंची तो तालियां गूंज उठीं। अहाना ने मेरे ढोलना गीत पर भावपूर्ण कथक नृत्य प्रस्तुत किया। अहाना के साथ ही निष्ठा श्रीवास्तव, डीआईडी की फाइनलिस्ट प्रतीक्षा निराला ने शानदार नृत्य प्रस्तुति देकर आडियंस का दिल जीत लिया। दिव्यांश श्रीवास्तव ने मेरे रश्क-ए-कमर गाने पर जबर्दस्त फ्यूजन डांस प्रस्तुत किया।

मॉडल ने रैंप पर जलवा बिखेरा

इंज्वायमेंट के बीच थोड़ी देर के लिए स्टेज रैंप बन गया। जिस पर मॉडल्स ने कैटवाक किया। एक्सीलेंस इवेंट की मॉडल्स ने फैशन शो में अपनी अदाओं का जलवा बिखेरा। भीड़ से निकल कर मंच पर पहुंची छोटी सी बच्ची वंशिका कौशिक ने सुन रहा है ना। रो रही हूंमैं गीत सुनाया।

स्वच्छता की दिलाई गई शपथ

अपर नगर आयुक्त नगर निगम ऋतु सुहास भी कार्यक्रम में पहुंची। उन्होंने इलाहाबादियों से शहर को स्वच्छ बनाने, चमकाने और स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 में बेहतरीन पोजिशन दिलाने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोग अपने मोबाइल में तमाम अप्लीकेशन के साथ ही स्वच्छ सर्वेक्षण के एप को भी डाउनलोड करें और स्वच्छ सर्वेक्षण में अपनी भागीदारी दें। उन्होंने हाथ उठवाकर लोगों को शपथ दिलायी कि स्वस्थ रहने के लिए शहर को साफ सुथरा रखने की जिम्मेदारी सब मिलकर उठायेंगे। नगर निगम की ओर से खाद वितरण कैंप लगाया गया। जहां लोगों को नि:शुल्क खाद वितरित की गयी।