कार्यक्रम जारी, 11 अगस्त तक बुलाए गये हैं अभ्यर्थी, बाकी विषयों का कार्यक्रम भी जल्द

ALLAHABAD: अशासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर्स की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। उच्च शिक्षा निदेशालय ने चयनित अभ्यर्थियों का विषयवार काउंसिलिंग कार्यक्रम जारी किया है। सबसे पहले कृषि विषय के अभ्यर्थियों को कालेज आवंटित होगा। इसमें 11 अगस्त तक करीब 22 विषयों का कार्यक्रम जारी हुआ है, शेष विषयों की सूचना भी जल्द ही वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी।

उशिसे आयोग से हुई थी नियुक्ति

उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने प्रदेश के अशासकीय महाविद्यालयों के लिए 34 विषयों के करीब 900 असिस्टेंट प्रोफेसरों का चयन पूरा कर लिया है। चयनित अभ्यर्थियों की सूचना शासन के माध्यम से उच्च शिक्षा निदेशक को बीते मार्च में ही भेजी गई थी, तब से कॉलेज आवंटन की प्रक्रिया लंबित थी। पिछले दिनों खफा अभ्यर्थियों ने निदेशक कार्यालय में कब्जा करके उग्र प्रदर्शन किया था, इस मामले में हाईकोर्ट में भी याचिका भी लंबित है। वहीं अब कालेज आवंटित करने की शुरुआत 28 जुलाई से हो रही है। उसी दिन कृषि वनस्पति विज्ञान, कृषि प्रसार, कृषि सांख्यिकी, दर्शनशास्त्र, उर्दू और संगीत सितार के अभ्यर्थियों को कालेज आवंटित होंगे।

एबसेंट हुये तो बढ़ेगी टेंशन

29 जुलाई को संगीत तबला, संगीत गायन, कृषि रसायन, कृषि अभियंत्रण, चार अगस्त को कीट विज्ञान, पशुपालन एवं दुग्ध विज्ञान, गणित, पांच अगस्त को गणित के क्रमांक 23 से 59 तक के अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। नौ अगस्त को सांख्यिकी, भूमि संरक्षण, प्राचीन इतिहास, 10 को इतिहास और 11 अगस्त को कृषि शस्य विज्ञान, मानव शास्त्र, उद्यानिकी, प्लॉट पैथोलॉजी व गृह विज्ञान के अभ्यर्थी बुलाए गए हैं। सभी अभ्यर्थियों को बुलावा उनके पते पर भेजा जा रहा है। यह भी निर्देश है कि जो अभ्यर्थी तय तारीख पर उपस्थित नहीं होंगे उनके पदस्थापन विकल्प पर विचार नहीं किया जाएगा। अनुपस्थित अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग पूरी होने के बाद शेष उपलब्ध पद व विकल्पों पर ही भेजा जाएगा।