-फाइनल में हरियाणा के तरुण ढिल्लन को हराया

-पहले जीत चुके हैं एशियन पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप

ALLAHABAD: इलाहाबाद के डीएम सुहास एलवाई ने रविवार को एक और इतिहास रच दिया। उन्होंने रविवार को वाराणसी के सनबीम लहरतारा में खेली जा रहे नेशनल पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप का फाइनल अपने नाम कर लिया। कड़े मुकाबले में उन्होंने हरियाणा के तरुण ढिल्लन को 21-10 और 21-17 से शिकस्त दी। फाइनल जीतकर उन्होंने इलाहाबाद सहित प्रदेश का नाम भी देशभर में रौशन किया है।

आसान नहीं रहा चैंपियन बनना

डीएम के पद पर तैनात सुहास एलवाई की गिनती प्रदेश के बेहतरीन आईएएस अधिकारियों में होती है। इसके साथ ही वह उम्दा बैडमिंटन प्लेयर भी हैं। वाराणसी में खेली जा रहे नेशनल टूर्नामेंट में उन्होंने शनिवार को सेमीफाइनल जीतकर फाइनल में जगह बनाई थी। इस चैंपियनशिप में उन्होंने यूपी का प्रतिनिधित्व करते हुए महाराष्ट्र, पंजाब, वेस्ट बंगाल सहित एमपी को हराया। रविवार को उन्होंने हरियाणा के तरुण ढिल्लन को शिकस्त दी। हालांकि दूसरे सेट में उन्हें तगड़ी टक्कर मिली। हरियाणा के प्लेयर ने अंत तक सुहास एलवाई का मुकाबला किया। टूर्नामेंट जीतने के बाद सुहास को बधाई देने वालों का तांता लग गया। सोशल मीडिया पर उनकी जीत की बधाई के मैसेजेस की भरमार रही।

बॉक्स

दो साल पहले बने थे एशिया चैंपियन

सॉफ्टवेयर इंजीनियर से आईएएस बने सुहास एलवाई ने 2016 में पेइचिंग में हुई एशियन पैरा बैडमिंटन टूर्नामेंट में परचम लहराया था। उन्होंने फाइनल में इंडोनेशिया के हरे सुशांतो को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। तब सुहास बतौर डीएम आजमगढ़ में तैनात थे। बता दें कि सुहास दिव्यांग हैं, लेकिन उन्होंने अपनी इस कमजोरी को अपना ताकत बना रखा है। इलाहाबाद के डीएम के तौर पर उन्होंने माघ मेला और लोकसभा उप चुनाव का शांतिपूर्वक आयोजन कराया है। उनकी पत्नी रितु सुहास नगर निगम की तेज तर्रार अधिकारियों में शुमार हैं।