-मेला एरिया में कार्यो की सुस्ती पर 5ाड़के डीएम सुहास एलवाई

संगम स5ागार में आठ दिस6बर की देर रात हुई बैठक में जमकर फटकारा

ALLAHABAD: माघ मेले के पहला प्रमु2ा स्नान पर्व दो जनवरी को पौष पूर्णिमा का होगा लेकिन इस बार के मेले को कुं5ा का रिहर्सल मानकर जो तैयारियां की जा रही है उससे जिलाधिकारी सुहास एलवाई संतुष्ट नहीं हैं। यही वजह रही कि श्री एलवाई ने 2ासतौर से पावर कारपोरेशन, जल निगम व लोक निर्माण वि5ाग की तैयारियों व कार्यो की समीक्षा को लेकर आठ दिस6बर की देर रात 11 बजे संगम स5ागार में वि5ागीय अधिकारियों की 1लास लगाई। इतना ही नहीं उन्होंने तीनों वि5ागों के आला अधिकारियों सहित जल निगम के ठेकेदार नारायण सिंह को स्पष्ट चेतावनी दी कि यदि 11 दिस6बर तक कार्य पूरा नहीं किया गया तो सीधे ए1शन लिया जाएगा।

पुल, सड़क व पानी निशाने पर

मेला एरिया में अ1टूबर के अंतिम सप्ताह से पांच पाण्टून पुल, बिजली की सप्लाई व पानी की व्यवस्था दिए जाने का काम शुरू किया गया था। लेकिन अ5ाी तक तीनों प्रमु2ा मूल5ाूत सुविधाओं को लेकर तैयारियां अधूरी है। मेला अमीन किशोरी लाल गुप्ता ने बताया कि डीएम साहब ने बैठक के दौरान पावर कारपोरेशन, जल निगम व लोक निर्माण वि5ाग की कार्यशैली से बहुत 2ाफा हुए थे। उन्होंने तीनों प्रमु2ा वि5ागों को 11 दिस6बर तक कार्य पूरा करने की चेतावनी दी है और 2ाुद एरिया में मौजूद रहने का निर्देश दिया है।

मेलाधिकारी की मौजूदगी में बंटी जमीन

आठ दिस6बर को हुई बैठक का असर जमीन आवंटन में 5ाी दे2ाने को मिला। मेलाधिकारी राजीव कुमार राय आवंटन के चौथे दिन 2ाुद मौजूद रहे जबकि पहले तीन दिनों के लिए श्री राय ने चंद्रिका प्रसाद त्रिपाठी को आवंटन की जि6मेदारी सौंपी थी। शनिवार को तुलसी मार्ग व जीटी रोड के लिए संस्थाओं को जमीन आवंटित की गई। जगदीश मार्ग से लेकर संगम लोअर मार्ग से उत्तर दिशा में साधु-संन्यासियों की 250 संस्थाओं के बीच 90 बीघा जमीन का वितरण किया गया।