-छह फैमिली मेंबर्स समेत बहन-बहनोई ओर दो भांजे भी संक्रमित

-दवा व्यापारियों में बढ़ी दहशत, सोमवार को मिले 15 नए कोरोना केसेज

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कोरोना संक्रमण का खतरा शहर में लगातार बढ़ता जा रहा है। एक व्यक्ति के संक्रमित होने के बाद अब पूरा कुनबा इसकी चपेट में आने लगा है। इलाहाबाद ड्रगिस्ट एवं केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष की फैमिली के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है। 24 जून को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। वहीं सोमवार को उनके परिवार के छह सदस्यों के साथ ही उनके बहन-बहनोई और दो भांजों समेत कुल दस लोग संक्रमित मिले। दवा व्यापारी के परिवार में दस लोगों के कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद दवा व्यापारियों में दहशत और बढ़ गई है। वहीं सोमवार को कुल 15 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई। इसके अलावा जीआरपी के जवान समेत छह लोग कोरोना को मात देकर अपने घरों को लौटे।

बढ़ गई है दशहत

पिछले तीन-चार दिनों से लीडर रोड स्थित दवा मंडी में कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर सबसे ज्यादा दहशत है। इसी मंडी में दवा व्यापारियों के बीच रहने वाले इलाहाबाद ड्रगिस्ट एंड केमिस्ट एसोसिएशन होलसेल के अध्यक्ष 24 जून को कोरोना पॉजीटिव मिले थे। सोमवार की दोपहर बाद दहशत उस समय और बढ़ गई जब दवा व्यापारी व इलाहाबाद केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष के परिवार के छह और सदस्यों व चार रिश्तेदारों की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई। इनमें उनकी 70 वर्षीय मां, पत्नी, भाई व दो बेटियां, भाई की पत्नी के अलावा उनकी बहन, बहनोई, एक भांजा व एक भांजी शामिल हैं। सभी लोग पिछले पांच दिनों से होम क्वारंटीन थे। अब ऐसे लोगों को चिन्हित किया जाएगा जो दवा व्यवसायी व उनके परिवार के सदस्यों के संपर्क में रहे हैं। गौरतलब है कि रविवार को एक अन्य दवा व्यापारी परिवार के तीन सदस्यों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी।

पांच अन्य भी मिले पॉजिटिव

इसके अलावा सैदाबाद के रहने वाले 32 वर्षीय युवक, उनकी तीन वर्षीय पुत्री, कीडगंज के रहने वाले 61 वर्षीय वृद्ध, सर्वोदय नगर अल्लापुर के रहने वाले 42 वर्षीय व्यक्ति और मालवीय नगर के रहने वाले 64 वर्षीय बुजुर्ग की भी रिपोर्ट सोमवार को कोरोना पॉजीटिव आई।