प्रदेश सरकार कोरोना वैक्सीन अधिक से अधिक लोगों को देने के लिए प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने शहर पश्चिमी में आठ टीकाकरण केंद्र खोलने के निर्देश दिए हैं, जिससे लोगों को परेशानी से बचाया जा सके। कैबिनेट मंत्री ने बताया कि उन्हें सूचना मिल रही थी कि टीका लगवाने के लिए लोगों को 40 किलोमीटर दूर तक जाना पड़ रहा है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए सल्लाहपुर, भगवतपुर, कोटवा, नीवा, बमरौली, पावन, असरावल, मंदरी में टीकाकरण केंद्र बनाया गया है।

ग्राहकों के लिए 31 तक चार घंटे का बैंक

कोविड संक्रमण के मद्देनजर ग्राहकों के लिए बैंकों में लेनदेन की अवधि 31 मई तक चार घंटे की रहेगी। राज्य स्तरीय बैंकर्स कमेटी ने अवधि को 16 दिन के लिए और बढ़ा दिया गया है। पहले ग्राहकों के लिए यह समय सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक 15 मई तक था। हालांकि, बैंक शाम चार बजे तक खुलेगा।

पुणे-दानापुर स्पेशल के बढ़ाए फेरे

रेलवे ने कुछ स्पेशल ट्रेनों के फेरे बढ़ाए हैं। 01495/01496 पुणे-दानापुर-पुणे सुपरफास्ट स्पेशल 15 व 19 मई को पुणे से शाम 05:40 बजे चलेगी। अगले दिन शाम 05:40 बजे प्रयागराज छिवकी पहुंचेगी और पांच मिनट बाद रवाना होगी। वापसी में दानापुर से 17 व 21 मई को सुबह 05:00 चलेगी। 10:40 बजे प्रयागराज छिवकी पहुंचेगी और पांच ठहराव के बाद प्रस्थान करेगी।

14 शवों का कराया अंतिम संस्कार

नगर निगम प्रशासन ने अब तक कोविड से मरने वाले 14 शवों का निश्शुल्क अंतिम संस्कार कराया। इसके लिए प्रत्येक मृतक के स्वजनों को चार-चार हजार रुपये दिए गए। निगम द्वारा शासन के निर्देश पर यह कदम उठाया गया है। अंतिम संस्कारों के लिए बजट का प्रविधान राज्य वित्त आयोग के बजट अथवा निगम को अपने खुद के स्त्रोतों से करने के लिए कहा गया है।

पुलिस ने बंद कराया रेस्टोरेंट

कोरोना कफ्र्यू के दौरान खुले रेस्टोरेंट की तस्वीर इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने उसे बंद कर दिया। एक हजार रुपये शमन शुल्क वसूलने की भी चर्चा है, लेकिन पुलिस ने पुष्टि नहीं की। जार्जटाउन थाना क्षेत्र स्थित एक रेस्टोरेंट गुरुवार को खुला था। कोविड नियम का उल्लंघन करने वाले रेस्टोरेंट की तस्वीर इंटरनेट मीडिया पर तस्वीर वायरल हुई तो पुलिस हरकत में आई। इसके बाद मौके पर पहुंचकर बंद करा दिया।

कैंप लगाकर बांटा मास्क

101 द्रुत कार्य बल ने कोरोना महामारी को देखते हुए समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए कैंप लगाकर मास्क वितरित किया गया। इस मौके पर वाहिनी के कमांडेंट आरके निगम ने नेतृत्व में आरएएफ के जवानों ने लोगों को निशुल्क मास्क वितरित किया। साथ ही लोगों को सोशल डिस्टेसिंग के प्रति जागरूक किया। शांतिपुरम क्षेत्र में सोडियम क्लोराइट सोल्युशन से सैनिटाइज किया गया।