-छात्रसंघ चुनाव को लेकर प्रशासन के साथ हुई बैठक

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट यूनियन इलेक्शन पीसफुल तरीके से कंडक्ट करवाने के लिए डिस्ट्रिक एडमिनिस्ट्रेशन ने कैम्पस के चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे लगाने का फैसला लिया है। चुनाव से जुड़ी बैठकों की वीडियो रिकार्डिग होगी। अराजकतत्वों से निपटने के लिए सुरक्षाबलों की पर्याप्त संख्या में तैनाती होगी। यह डिसीजन फ्राईडे को सर्किट हाउस में पुलिस, प्रशासन, विश्वविद्यालय प्रशासन एवं छात्रनेताओं के साथ हुई बैठक में लिया गया।

नामांकन रद्द न करने की गुहार

बैठक में शामिल कमिश्नर राजन शुक्ल एवं डीआइजी भगवान स्वरूप ने कहा कि शांतिभंग करने का प्रयास करने वालों से सख्ती से निबटेंगे। डीएम संजय कुमार व एसएसपी केएस इमैनुअल ने कहा कि हर काम नियम व कानून के दायरे में हो, उसमें सबको सहयोग करना चाहिए। स्टूडेंट लीडर्स ने मानक अनुसार हुए नामांकन को रद्द न करने की मांग की। बैठक में यूनिवर्सिटी के चुनाव अधिकारी प्रो। आरएस पांडेय, चीफ प्रॉक्टर प्रो। आरके उपाध्याय आदि मौजूद रहे।

प्रशासन संग अगली पंक्ति में बैठा वीसी को धमकाने वाला

एक ओर डिस्ट्रिक एडमिनिस्ट्रेशन स्टूडेंट यूनियन इलेक्शन में अराजकता को बर्दाश्त न करने का दम भर रहा है। वहीं चुनाव को लेकर पुलिस, प्रशासन व छात्रनेताओं के साथ हुई बैठक में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो। ए। सत्यनारायण से बदसलूकी करने वाला सपा से जुड़ा छात्रनेता भी पूरी ठसक के साथ मौजूद रहा। यह छात्र नेताकमिश्नर से चंद कदमों की दूरी पर अग्रणी पंक्तिमें बैठा रहा। उसने थर्सडे को यूनिवर्सिटी में चुनाव को लेकर हुए नामांकन में सत्तादल से जुड़े छात्र संगठन की ओर से अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी का नामांकन रद न करने को लेकर धमकी दी थी।