- पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा, शरीर पर चोट के कई निशान

- पति समेत ससुराल के छह सदस्यों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा

NAINI : नैनी के दूरवाणी नगर में शनिवार रात विवाहिता को बुरी तरह पीटने के बाद फांसी पर लटका दिया गया। रविवार को युवती के पोस्टमार्टम के बाद उसके साथ हुई दरिंदगी का खुलासा हुआ तो लोग कांप गए। युवती के शरीर पर चोट के गहरे निशान थे और उसकी बाई आंख भी फूटी हुई थी। युवती शासकीय अधिवक्ता की बेटी और जिला कोआपरेटिव फेडरेशन के चेयरमैन की बहन है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दरिंदगी का खुलासा होने के बाद पति समेत ससुराल के छह लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की नैनी थाने में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

पिछले साल हुई थी शादी

मूल रूप से मेजा कनिगरा के रहने वाले रमेश चंद्र शासकीय अधिवक्ता हैं। उनकी चार बेटी व एक बेटा है। भाई-बहनों में सबसे छोटी श्रद्धा की शादी पिछले वर्ष अप्रैल में नैनी के दूरवाणी नगर में रहने वाले सेवानिवृत्त दरोगा राधेश्याम के बेटे रवि कुमार सिंह से हुई थी। श्रद्धा के चचेरे भाई चंद्रमोहन सिंह सपा नेता और कोआपरेटिव फेडरेशन के चेयरमैन हैं। आरोप है कि शादी के बाद से रवि और उसका परिवार कुछ न कुछ बहाना कर पैसे की मांग करने लगा। मांग पूरी न कर पाने पर सभी श्रद्धा को प्रताडि़त भी करने लगे। यह भी आरोप है कि संतान को जन्म देने के बाद उसे और भी प्रताडि़त किया जाने लगा।

कमरे में मिला था शव

शनिवार को श्रद्धा का शव संदिग्ध परिस्थितियों में उसके कमरे में मिला था। उसके शरीर पर चोट के कई गहरे निशान थे। पिटाई से आंखों की पुतली ही गायब हो गई थी। ससुराल वालों ने इसे आत्महत्या बताया। कहा कि उसने फांसी लगा ली थी लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पूरी कहानी ही बदल गई।

चार गिरफ्तार

इंस्पेक्टर नैनी राजकुमार पांडेय ने बताया कि महिला के साथ पिटाई की बात सामने आई है। हालांकि रिपोर्ट में मौत का कारण फांसी ही है। मामले में नामजद आरोपियों में से चार को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं दूसरी ओर डीसीएफ चेयरमैन चंद्रमोहन सिंह ने आरोप लगाया की श्रद्धा को पीटने के बाद जिंदा फांसी के फंदे पर लटका दिया गया था।