- पटरी के दर्जनों ठेलों को पलटा, जमकर हुआ पथराव

- बवाल करने वाले हिंदू हॉस्टल से आए थे, लेनदेन पर हुआ था झगड़ा

<- पटरी के दर्जनों ठेलों को पलटा, जमकर हुआ पथराव

- बवाल करने वाले हिंदू हॉस्टल से आए थे, लेनदेन पर हुआ था झगड़ा

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: मनमोहन पार्क चौराहे पर मंगलवार रात प्याज के चक्कर में भारी बवाल हुआ। पैसे को लेकर हुए झगड़े के बाद स्टूडेंट्स ने पथराव कर दर्जन भर ठेलों व दुकानों को पलट दिया। दुकानदारों को पीटा भी गया। इसके बाद दुकानदार जुट गए और पूरी ताकत के साथ बवाल करने वालों को जवाब दिया। पथराव की खबर मिलते ही एसपी सिटी राजेश यादव भारी फोर्स के साथ स्पॉट पर पहुंच गए। पुलिस के पहुंचने के बाद बवाल शांत हो गया। रात में पुलिस ने उपद्रवी स्टूडेंट्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज की।

रुपए न देने पर हुआ था झगड़ा

विवाद रात सात बजे के आसपास मनमोहन पार्क के समीप सब्जी के ठेले पर प्याज को लेकर हुआ था। दो स्टूडेंट्स का एक सब्जी का ठेला लगाने वाले से झगड़ा हुआ था। स्टूडेंट ने कहा था कि वह प्याज के रुपए कल देगा लेकिन ठेले वाले ने उधार देने से इंकार कर दिया। इसके बाद हाथापाई हुई। आरोप है कि मौके पर जुटे लोगों ने स्टूडेंट को पीट दिया। इस पर स्टूडेंट हिंदू हॉस्टल की ओर भाग गया। करीब ख्0 मिनट बाद सैकड़ों की तादात में स्टूडेंट पहुंचे चौराहे पर पथराव कर दिया। सब्जी के आधा दर्जन ठेलों को पलटने के बाद अंडे व नाश्ते की पटरी दुकानों में रखा सामान भी तबाह कर दिया। इससे नाराज कारोबारियों ने भी पथराव किया।

महिला को भी नहीं बख्शा

मनमोहन पार्क पर अशरफ, शंकर, हरि, दयाराम व राजकुमार सब्जी का ठेला लगाते हैं। दयाराम की पत्‍‌नी भी स्पॉट पर मौजूद थीं। बवाल करने वालों ने महिला को भी नहीं बख्शा। उनके साथ भी मारपीट की गई। स्टूडेंट्स ने मनोज चाय वाले, विनोद चाय वाले, रसूल व चांद की अंडे की दुकान को तोड़ने के बाद मारपीट की। रिलैक्सो की दुकान पर भी पथराव किया गया। पथराव में प्रज्ज्वल, रामशंकर, अशरफ, मो। अमान, मो। माशूक समेत एक दर्जन से अधिक दुकानदार जख्मी हुए। बताया गया कि झगड़ा खुल्दाबाद के एक युवक के ठेले पर हुआ था। फसाद के बाद वह मौके से भाग निकला था।

- बवाल के मामले में पुलिस रिपोर्ट दर्ज करेगी। दुकानदार बवाल करने वाले स्टूडेंट्स को पहचानते हैं लेकिन नाम नहीं जानते। रिपोर्ट दर्ज कर बवाल करने वालों की पहचान की जाएगी।

राजेश यादव, एसपी सिटी