यमुनापार के इकौनी गांव में पुलिस वालों की फैमिली में हुआ टकराव

गोलीबारी व बवाल में दारोगा, दो रिटायर्ड दारोगा सहित पांच मरे

ALLAHABAD: यमुनापार के कौंधियारा पुलिस स्टेशन एरिया के इकौनी गांव में रविवार देर शाम मंदिर के विवाद में पट्टीदार एक दूसरे के खून के प्यासे हो गए। छुट्टी पर घर आए दारोगा सुरेश पांडेय ने रायफल से गोलियां बरसा कर तीन लोगों को मौत के घाट उतार दिया। घटना से बौखलाए विपक्षियों ने दारोगा की रायफल छीन कर दारोगा व उसके पिता को पीट-पीटकर मार डाला। घटना से पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। आइजी आरके चतुर्वेदी व डीआइजी जीके शाही कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। गांव को छावनी में तब्दील करते हुए भारी संख्या में फोर्स तैनात की गई है।

दारोगा ने उठा ली रायफल

कौंधियारा के इकौनी गांव निवासी रिटायर्ड दारोगा रामकैलाश पांडेय (65) का छोटा बेटा सुरेश पांडेय भी दारोगा था। उसकी कानपुर जनपद के चमनगंज थाने में पोस्टिंग थी। हाल ही में उसे लाइन हाजिर कर दिया गया था। उसके पिता राम कैलाश ने गांव में वर्षो पहले मंदिर का निर्माण कराया था। इसके बगल में पट्टीदार शिवसेवक पांडेय (60) भी मंदिर बनवा रहे थे। शिवसेवक भी पुलिस में दारोगा पद से रिटायर हुए थे। शिवसेवक द्वारा मंदिर बनाए जाने का रामकैलाश विरोध कर रहे थे। इस बात को लेकर दो दिन पहले ही दोनों में झगड़ा हुआ था। इसकी खबर पाकर सुरेश भी पांच दिन की छुट्टी लेकर घर आ गया था। गांव वालों का कहना है कि रविवार शाम करीब साढ़े छह बजे सुरेश ने गाली-गलौज शुरू कर दी। शिवसेवक व उनके भाई कृष्ण सेवक (40) व रामसेवक (35) तथा भतीजे भतीजा विमल (30) ने विरोध किया तो सुरेश ने अपनी लाइसेंसी रायफल निकाल गोलियां बरसानी शुरू कर दी। इससे शिवसेवक पांडेय, कृष्णसेवक तथा विमल की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि रामसेवक गंभीर रूप से घायल हो गए।

दूसरा पक्ष भी हुआ हमलावर

गोली बारी की खबर पर दूसरे पक्ष से भी लोग जुट गए और दारोगा तथा उसके पिता रामकैलाश को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। कहा जा रहा है कि गुस्साए लोगों ने राइफल की बट से ही दोनों की पिटाई की। वारदात से पूरा गांव सहम गया। घटना से गुस्साए लोग गांव से लेकर कौंधियारा बाजार तक हंगामा मचाने लगे। आइजी आरके चतुर्वेदी ने दारोगा समेत पांच लोगों की मौत की पुष्टि की है। उनका कहना है कि घटना में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। रामसेवक को इलाहाबाद स्थित स्वरूपरानी नेहरू हास्पिटल में दाखिल कराया गया है। उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।