प्रेमिका को फोन करने पर प्रेमी दोस्त बन गया था संजीव का दुश्मन

शराब पिलाने के बाद बैट से पीट कर उतारा था मौत के घाट

खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एसपी ने किया पुरस्कृत

pratapgarh@inext.co.in

PRATAPGARH (17 Jan): छह दिन पहले कुशाहिल बाजार में बैट से पीट कर युवक की हत्या उसके दोस्त ने ही की थी। घटना का खुलासा करते हुए पुलिस सिलसिलेवार वारदात पर प्रकाश डाला। प्रेमिका को फोन करने पर गुस्साए प्रेमी ने अपने दोस्त को शराब पिलाकर हत्या कर दी। पुलिस ने मामले में मुख्य अभियुक्त महेंद्र यादव के साथ उसके ममेरे भाई धीरेंद्र यादव को गिरफ्तार कर लिया है। खुलासा करने वाली टीम को एसपी ने पांच हजार रुपए का पुरस्कार दिया है।

पांच हजार रुपए से टीम पुरस्कृत

पुलिस अधीक्षक एमपी वर्मा ने रविवार को पुलिसलाइंस स्थित संई कॉप्लेक्स में पत्रकारों को बताया कि कि इलाहाबाद जनपद के नवाबगंज निवासी संजीव कुमार यादव पुत्र रामनरेश यादव व अभियुक्त महेंद्र कुमार यादव पुत्र विजय यादव निवासी इलाहाबाद थाना नवाबगंज आपस में दोस्त थे। महेंद्र यादव अपने मौसा धर्मराज यादव निवासी कुशाहिल बाजार के भाई धर्मपाल यादव की बेटी से प्यार करता था। प्रेम संबंध होने के कारण महेंद्र बराबर कुशाहिल बाजार आता था।

फोन पर किया था अभद्रता

प्रेम संबंध की बात उसने अपने दोस्त संजीव से बताई थी जिस पर संजीव ने 12 जनवरी को फोन कर उसकी प्रेमिका से अभद्रता की थी। उसकी पूरी बात को प्रेमिका ने अपने घर पर बताया और घरवालों ने महेंद्र को बता दिया। अभियुक्त महेंद्र ने बताया कि घटना वाले दिन वह और संजीव गांव में एक पुलिया पर बैठे थे। तभी उसकी मौसी का फोन आया और उन्होंने जो नंबर महेंद्र को बताया। जब महेंद्र ने उस नंबर को डायल किया तो बगल में बैठे संजीव का फोन बजने लगा। उसी समय महेंद्र ने संजीव की हत्या की योजना बना डाली।

लालच दे कर ले गया था साथ

महेंद्र ने संजीव को दावत का लालच देकर अपने बाइक से कुशाहिल बाजार लेकर गया और आनापुर बाजार के पास श्यामजी केसरवानी की दुकान से 310 रुपये का बैट खरीदा। इसके बाद दोनों कुंडा पेट्रोल पंप के पास पहुंचे और जमकर शराब पी। शराब पीने के बाद दोनो बाइक से बुलाकीपुर होते हुए दोबारा कुशाहिल बाजार पहुंचे जहां बाग के पास बैठे थे। संजीव नशे में बैठा था। तभी पीछे से महेंद्र ने उसके सिर पर बैट से वार कर उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद महेंद्र अपने मौसी के घर गया लेकिन दरवाजा नही खुला। महेंद्र ने संजीव का मोबाइल पास में एक गड़ही में फेंककर सिम तोड़ दिया।

ममेरे भाई को दी थी घटना की खबर

वहां से महेंद्र अपने ममेरे भाई धीरेंद्र यादव पुत्र मेवालाल यादव निवासी झाली का पुरवा मजरा बरना थाना हथिगवां को फोन पर पूरी बात बताई। धीरेंद्र ने उसे अपने घर पर बुलाया और उसके जूते, कपड़े बदलवाकर अपने कपड़े दिए तथा गांव के बाहर जाकर उसके कपड़े जला दिया। एसपी ने बताया कि पकड़ा गया अभियुक्त महेंद्र शातिर किस्म का अपराधी है। बंगलौर में रहने के दौरान उसने अपने बिहार के पप्पू गुप्त के साथ एक अन्य कर्मचारी की लोहे की राड से हत्या कर दी थी। वह सितंबर 2015 में जमानत पर बाहर आया। घटना में प्रयुक्त लाल पैशन प्रो बाइक की बरामदगी के प्रयास किए जा रहे है।