साइट दिखाने के नाम पर ले गए थे प्रापर्टी डीलिंग से जुड़ी महिला को

सिविल लाइंस में है प्रापर्टी डीलर का ऑफिस, नैनी में है साइट

पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा, कार कब्जे में ली, एक पकड़ से बाहर

ALLAHABAD: रियल इस्टेट कंपनी के लिए प्रापर्टी डीलिंग का काम करने वाली महिला से चलती कार में दो युवकों ने रेप किया। कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाने के बाद बेहोश महिला को संयोग से कुछ देर बाद होश आ गया तो उसने कंट्रोल रूम को फोन कर दिया। इसके बाद एक्टिव हुई पुलिस ने सिविल लाइंस एरिया में कार को घेर लिया। एक युवक को पुलिस ने पकड़ लिया जबकि एक अन्य भागने में कामयाब हो गया। पुलिस ने कार को कब्जे में ले लिया है। महिला को चेकअॅप के लिए हॉस्पिटल भेजवाया। मेडिकल चेकअॅप के बाद महिला की तहरीर पर सिविल लाइंस पुलिस ने दो युवकों के खिलाफ रेप, जान से मारने की धमकी देने और मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस दूसरे युवक की तलाश में है।

दिन में डील, शाम को गई दिखाने

सप्रू मार्ग पर स्थित आवासीय परियोजना में रहने वाली कविता मिश्रा (काल्पनिक नामम) सिविल लाइंस एरिया में स्थित एक रियल इस्टेट कंपनी के ऑफिस की कर्मचारी है। उसके पति सोरांव तहसील में कर्मचारी हैं। शुक्रवार को पति के काम पर चले जाने के बाद कविता अपने ऑफिस आ गई थी। प्रापर्टी सेलिंग के लिए पब्लिक को फोन कॉल करना, उन्हें प्रापर्टी के बारे में जानकारी देना और प्लाट-फ्लैट बुक कराने का आग्रह करना कविता की रिस्पांसिबिलिटी है। कविता के अनुसार इसी चक्कर में उसकी बात श्याम किशोर पाल पुत्र शंकर लाल पाल से हुई थी। वह ऑफर समझने के लिए दिन में उसके ऑफिस भी पहुंचे थे। उन्होंने प्रापर्टी में इंट्रेस्ट शो किया और साइट देखने की बात की। इस पर कविता ने कहा कि अभी संभव नहीं है। शाम को ऑफिस बंद होने के बाद ही वह साइट दिखाने के लिए चल सकती है। इस वह शाम को आना बताकर चले गए।

अकेले आया था कार में मिला साथी

शाम को श्याम फिर से कविता के ऑफिस पहुंचा और साइट दिखाने के लिए चलने को कहा। कविता के अनुसार सौदा फाइनल होने की उम्मीद बन रही थी इसलिए वह उनके साथ चल दी। उसके अनुसार श्याम ने उसे अपनी कार में बैठाया तो उसमें पहले से एक युवक बैठा हुआ था। श्याम ने उसे अपना क्लोज फ्रेंड बताया। इसके बाद वे नैनी के लिए निकल पड़े। कविता के अनुसार रास्ते में उन्हें ज्यादा गर्मी होना बताकर कोल्ड ड्रिंक पीने का ऑफर दिया। इसे पीने के बाद वह बेहोशी की स्थिति में पहुंच गई। शायद कोल्ड ड्रिंक में कोई नशीला पदार्थ मिला हुआ था। इसके बाद दोनों ने उसके साथ जबरदस्ती की और बारी-बारी से रेप किया। इस चक्कर में काफी देर हो गई और होश आया तो विरोध शुरू कर दिया। कविता के अनुसार इस पर उसे मारा-पीटा गया और कुछ बोलने पर जान से मारने की धमकी दी गई।

होश आया तो मचाया शोर

कविता के अनुसार इसके बाद भी उसने मौका देखकर 100 नंबर पर कॉल कर दिया। कंट्रोल रूम की सूचना पर पुलिस तत्काल स्पॉट पर पहुंच गई। सिविल लाइंस पुलिस ने भी घेराबंदी की। इसी दौरान कार को पुलिस ने घेर लिया। पुलिस को देखकर एक युवक गाड़ी से भाग निकला। दूसरे युवक को कार के साथ पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया। भागे युवक का नाम जुगनू बताया गया है।

प्लाट दिखाने के नाम पर गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया है। एक आरोपी को पकड़ लिया गया है। महिला का मेडिकल कराया गया है। पुलिस कानूनी कार्रवाई कर रही है।

-आलोक मिश्रा,

सीओ सिविल लांइस

रेप की बढ़ती घटनाएं

अल्लापुर में शौच के लिए निकली किशोरी की गैंगरेप के बाद वहशियों ने कर दी हत्या

साउथ मलाका में होटल में रेप के बाद महिला की हत्या, बॉडी बैग में भरकर नाले में फेंकी गई

एडीसी की छात्रा को प्रयाग स्टेशन के पास से कार में उठा ले गए। रेप करने के बाद शास्त्री ब्रिज टोल प्लाजा के निकट उतार दिया गया

जार्जटाउन की रहने वाली फौजी की पत्‍‌नी को कार से ले जाकर रेप के बाद हत्या। बॉडी बाराबंकी में फेंकी

धूमनगंज एरिया में लखनऊ की रहने वाली एक महिला से कार में गैंगरेप का प्रयास