कारखास सिपाही का ऑडियो हुआ वायरल

ट्रक चालकों से वसूली करने का मामला, एसएसपी ने बैठाई जांच

एसओजी और बारा थाने के ज्वाइंट गुड वर्क ट्रकों से अवैध वसूली करने वाले आठ लोगों की गिरफ्तार के कुछ ही देर वायरल हुए एक वीडियो ने पुलिस विभाग की किरकिरी कर दी है। बड़े कप्तान ने इसे नोटिस ले लिया है और जांच बैठा दी है। वायरल वीडियो में स्पष्ट कहा जा रहा है कि सीओ को मतलब पांच हजार दे रहे हैं ठीक है। हमको 10 हजार चाहिए, जैसे 10 हजार हर जगह दे रहे हैं। भाई गाड़ी आपकी छह-सात बराबर चलती है। अभिषेक वाले को टाइट किए तो लाइन पर आ गया। अब 12 हजार, 13 हजार देने के लिए तैयार है। ऐसी ही एक बातचीत की रिकाíडंग इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुई है। पैसा मांगने वाले शख्स को बारा थाने का कारखास सिपाही बताया जा रहा है। एसएसपी ने मामले में जांच बैठाते हुए दोषी पाए जाने पर संबंधित पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की बात कही है।

आठ लोग अवैध वसूली में हुए थे गिरफ्तार

चौंकाने वाली बात यह है कि शुक्रवार को ही एसओजी यमुनापार और बारा थाने की पुलिस ने ट्रक चालकों से अवैध वसूली के आरोप में आठ लोगों को गिरफ्तार किया। उसके कुछ घंटे बाद ही ऑडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ। ऑडियो दो मिनट 25 सेकेंड का है। सुनने पर पता चलता है कि कुछ लोग किसी स्थान पर बातचीत कर रहे हैं। एक कपारी वाले पंडित का जिक्र आता है। उसके बाद बातचीत का सिलसिला शुरू होता है। एक शख्स कहता है कि- हमारे कहने का मतलब है कि घूरपुर में आप दे रहे हैं। बीच में ट्रक व हथौड़ी चलाने की आवाज आती है। तेज बोलने पर शख्स फिर कहता है कि- परसों गाड़ी साहब ने यहां रुकवा लिए थे। फिर हमरे यहां फोन गया। फिर मिश्रा जी भी बात नहीं करना चाहते हैं। मिश्रा जी भी समझ रहे हैं उस चीज को। उसके बाद सीओ को देने व उनके मांगने की बात होती है। ऐसा बोलने वाला व्यक्ति ही बारा थाने का कारखास आरक्षी चालक होने के बारे में कहा जा रहा है।

वायरल ऑडियो की जांच कराई जा रही है। जो भी पुलिसकर्मी दोषी पाए जाएंगे, जांच रिपोर्ट के आधार पर उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

-सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी, एसएसपी