नवाबगंज के सर्राफा व्यापारी की लूट के बाद हत्या करने वालों ने ही प्रतापगढ़ में दिया था घटना को अंजाम

शार्प शूटर 12 हजार के इनामी मो। इमरान हुआ गिरफ्तार, किया सनसनीखेज खुलासा

ALLAHABAD: 24 फरवरी को गैंग के एक साथी राजा बाबू को प्रतापगढ़ जिले के मानिकपुर थाने की पुलिस पूछताछ के नाम पर उठा ले गई थी। उसे रिहा करने के लिए हर जतन किया गया लेकिन पुलिस ने उसे रिहा नहीं किया। इस घटना ने गैंग के सदस्यों में आक्रोश भर दिया। उन्होंने थाने पर हमला करके साथी को मुक्त कराने की योजना बनाई। तय हुआ था कि रास्ते का रोड़ा बने तो थानेदार को भी ठिकाने लगा दिया जाएगा। घटना के दिन थानेदार सामने आ गए थे। गोली उन्हीं को मारने के लिए चलाई गई थी लेकिन दुर्भाग्य से होमगार्ड सामने आ गया और उसे जान गंवानी पड़ गई। यह सनसनीखेज खुलासा एसटीएफ की टीम ने हत्या, लूट, डकैती जैसी वारदातों को अंजाम देने वाले 12 हजार के इनामी शार्प शूटर हथिगवां प्रतापगढ़ निवासी मो। इमरान को गिरफ्तार करने के बाद किया है।

सर्राफा कारोबारी की भी की थी हत्या

पूछताछ में उसने खुलासा किया कि बालकृष्ण मिश्रा, शिवा मिश्रा, अनुल तिवारी, विपिन पांडेय, प्रदीप तिवारी के साथ तीन फरवरी को उसने लवाना बाजार प्रतापगढ़ में सर्राफ बाल जी सोनी को गोली मार कर हत्या करके एक किलो चांदी लूट ली थी। उसकी यह गैंग प्रतापगढ़, उन्नाव, रायबरेली में सक्रिय थी और कई घटनाओं को अंजाम दे चुकी है।

मुखबिर से मिली शूटर की लोकेशन

पुलिस के अनुसार बुधवार को एसटीएफ की टीम शिवकुटी इलाके में मौजूद थी। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि 24 फरवरी को मानिकपुर में हुए होमगार्ड की हत्या का मुख्य आरोपी फिर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में है। सूचना थी कि मो। इमरान शहर में ही है। इस पर तेलियरगंज मंदिर के पास एसटीएफ टीम ने घेराबंदी की। इसी दौरान काले रंग का बैग लेकर आ रहा व्यक्ति दिखा। टीम ने उसे रोककर पूछताछ का प्रयास किया तो वह भागने लगा। पुलिस टीम ने दौड़ाकर पकड़ा तो पता चला कि वही इमरान है।

----------------------

चचेरा भाई ही निकला कातिल

मेजा में युवक की सिर कूंचकर हत्या का पुलिस ने किया खुलासा

22 मई की रात मेजा थाना क्षेत्र के सीकी कला गांव में युवक आशीष कुमार कुशवाहा की हत्या का पुलिस ने गुरुवार को खुलासा कर दिया। हत्यारा मृतक का चचेरा भाई ही था। उसने सिर्फ इस शक के चलते भाई को मौत के घाट उतार दिया कि उसकी पत्‍‌नी का संबंध उससे है।

अवैध संबंध का शक

एसपी यमुनापार केके राय ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गए युवक का नाम गोला उर्फ पवन है। आशीष उसका चचेरा भाई था। परिवार साथ में ही रहता है। उनका कहना है कि पवन अपनी पत्‍‌नी के चरित्र पर शक करता था। आशीष से उसका बात करना और हंसना बोलना पवन को पसंद नहीं था। दिनो दिन यह शक बढ़ता ही गया। पवन ने अपनी पत्‍‌नी को समझाने की कोशिश की लेकिन दोनों में बातचीत बंद नहीं हुई। इसी शक के चलते पवन ने आशीष को मारने का प्लान बनाया और उसे मौत के घाट उतार दिया। मेजा थानाध्यक्ष तारकेश्वर राय ने आरोपी गोला बुधवार की शाम मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया।

ये घटनाएं कब खुलेंगी साहब

22 मई

नैनी थाना क्षेत्र के खरकौनी गांव में किराए के मकान में रहने वाली महिला माधुरी देवी की हत्या की गई। ढाई वर्ष के बच्चे के सामने दरिंदो ने उसे हवस का शिकार बनाया फिर मौत के घाट उतार दिया। इस मामले में दो लोगों साधु शुक्ला व रतन प्रजापति के खिलाफ मुकदमा दर्ज है। पुलिस अभी तक नामजद आरोपियों को नहीं कर सकी है गिरफ्तार।

19 मई

अल्लापुर के पटेल चौराहे के पास रहने वाली बुजुर्ग इंदिरा सिंह की गला रेतकर हत्या की गई। दिनदहाड़े बुजुर्ग महिला को मौत के घाट उतारा गया और किसी को पता नहीं चला। घर में मौजूद परिवार के अन्य सदस्य भी सोते रहे। पूर्व डीएसपी की पत्नी इंदिरा सिंह की किसने की हत्या अभी तक पुलिस नहीं कर सकी है खुलासा।

17 मई

सदियाबाद के रहने वाले युवक विकास सिंह की साजिश के तहत की गई हत्या। देर रात में किसी ने कॉल कर विकास को बुलाया और कछार में ले जाकर कर दी हत्या। बुधवार की सुबह मिली थी विकास की लाश जिसके बाद परिजनों व लोगों ने किया था जमकर हंगामा। रोक दी थी ट्रेन। इस मामले में पुलिस ने रेलवे रूट बाधित करने के आरोप में लोगों पर मुकदमा तो कर दिया, लेकिन हत्यारों को अभी तक नहीं ढूंढ सकी है।