राजर्षि टंडन ओपन यूनिवर्सिटी के केन्द्रों पर चल रही हैं परीक्षाएं

निरस्त केन्द्र पर पहली पारी में 71 और दूसरी पारी में 15 नकलची पकड़े गए

उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय की परीक्षाओं के दौरान बुधवार को चन्द्रभान देवी सेवक महाविद्यालय प्रतापपुर, सुल्तानपुर में सामूहिक नकल पकड़ी गई। पहली पारी में 71 और दूसरी पाली में 15 परीक्षार्थियों के पकड़े जाने के बाद परीक्षा के साथ केन्द्र भी निरस्त कर दिया गया है। कुलपति बुधवार को भी परीक्षा केन्द्रों के दौरे पर रहे। इससे पूर्व सामूहिक नकल के आरोप में कमलेश यादव डिग्री कॉलेज झूॅसी एवं बिहारी लाल स्मारक किशन स्नातकोत्तर महाविद्यालय अम्बेडकरनगर परीक्षा केन्द्रों को भी निरस्त कर किया जा चुका है।

नए केन्द्रों पर देंगे परीक्षा

यूनिवर्सिटी के पीआरओ के अनुसार निरस्त किये गये केन्द्रों के परीक्षार्थी नवीन परीक्षा केन्द्रों पर शेष परीक्षाओं में शामिल होगे। चन्द्रभान देवी सेवक महाविद्यालय प्रतापपुर, सुल्तानपुर के परीक्षार्थी 10 जून से नवीन परीक्षा केन्द्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय पट्टी प्रतापगढ़, बिहारी लाल स्मारक किशन स्नातकोत्तर महाविद्यालय अम्बेडकरनगर के परीक्षार्थी 9 जून से नवीन परीक्षा केन्द्र झाम बाबा पीजी कॉलेज सूरजपुर अम्बेडकरनगर तथा कमलेश यादव डिग्री कॉलेज झूॅसी के परीक्षार्थी दिनांक 15 जून से नवीन परीक्षा केन्द्र विश्वविद्यालय मुख्य परिसर शान्तिपुरम इलाहाबाद पर परीक्षा देंगे।

------------------

पोस्टर जारी कर गृहमंत्री को दिलाएंगे वादे की याद

प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति ने बुधवार को हास्टल में अहम मीटिंग कर गुरुवार को पोस्टर जारी करने का निर्णय लिया है । मीटिंग में अमित सिंह राणा, फणीश पाण्डेय, शान्तनु राय, सिद्धार्थ मिश्रा, अजय सिंह, सचिन सिंह आदि मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि गुरुवार की शाम यूनियन हाल पर प्रोग्राम आयोजित किया जाएगा। इसमें गृहमंत्री के नाम पोस्टर जारी किया जाएगा। इसमें उन्हें उन वादों को याद दिलाया जाएगा जो उन्होंने प्रतियोगी छात्रों से किए थे। इसके साथ ही 11 से 13 जून तक चलाए जाने वाली अभियान की रणनीति पर चर्चा होगी।

दो साल पहले किया था वादा

मिडिया प्रभारी अवनीश पाण्डेय ने बताया की प्रधानमंत्री व गृहमंत्री ने लोक सेवा आयोग के कारनामों की जांच कराने का वादा दो साल पहले प्रतियोगी छात्रों से किया था। जांच से ही आयोग में व्याप्त भ्रष्टाचार का खुलासा हो सकता है। अब जबकि प्रधानमंत्री और गृहमंत्री खुद इलाहाबाद आ रहे हैं तो उन्हें इन वादों की याद दिलाई जाएगी और आग्रह किया जाएगा कि वे अपने वादे को पूरा करें। पोस्टर जारी करने का मकसद ही यही है। आज की मीटिंग में बिहार में प्रतियोगी छात्रों पर हुए लाठीचार्ज की निंदा करते हुए घायल प्रतियोगी छात्रों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की गई।