- पैसेंजर्स से की मारपीट और धक्का-मुक्की

- जंक्शन पर मचाया हंगामा

- फोर्स तैनात होने पर शांत हुए छात्र

ALLAHABAD: संडे का दिन इलाहाबाद से गुजरने वाली ट्रेनों में सवार पैसेंजर्स के लिए आफत का दिन साबित हुआ। कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित सीएचएसएल एग्जाम में शामिल होने आए कैंडिडेट्स ने वापस लौटने के दौरान जमकर हंगामा मचाया। गोरखपुर से मुंबई जा रही गोदान एक्सप्रेस में बैठने को लेकर पैसेंजर्स से मारपीट की और विरोध करने पर ट्रेन पर पथराव किया। आरपीएफ व जीआरपी के जवानों ने जब छात्रों को खदेड़ा तो मामला शांत हुआ।

दिन में था मामला शांत

रविवार को कर्मचारी चयन आयोग द्वारा कम्बाइंड हायर सेकेंड्री लेवल का एग्जाम ऑर्गनाइज करने से भारी भीड़ उमड़ने की आशंका थी। क्योंकि एग्जाम के लिए करीब एक लाख 276 कैंडिडेट्स को कॉल किया गया था। भीड़ की आशंका को देखते हुए जंक्शन पर आरपीएफ व जीआरपी के जवानों की तैनाती की गई थी। सुरक्षा के मुकम्मल इंतजाम किए गए थे। दोपहर में करीब एक बजे तक तो जंक्शन खाली था। लेकिन एक बजे के बाद भीड़ बढ़नी शुरू हो गई। शाम पांच बजे तक छात्रों भारी भीड़ जमा हो गई।

गोदान एक्सप्रेस आने पर हुआ बवाल

शाम करीब साढ़े पांच बजे गोरखपुर से मुंबई जाने वाली गोदान एक्सप्रेस इलाहाबाद जंक्शन पर पहुंची। छात्रों की भीड़ ट्रेन पर टूट पड़ी। एस-4 में सीट पर बैठने को लेकर छात्रों का कुछ यात्रियों से विवाद हो गया। जिसको लेकर छात्रों ने यात्रियों की पिटाई कर दी। यात्रियों ने भी विरोध किया तो आक्रोशित छात्रों ने ट्रेन पर पथराव शुरू कर दिया।

हर ट्रेन में किया हंगामा

करीब दो घंटे तक जंक्शन पर छात्रों ने हंगामा किया। जंक्शन से गुजरने वाली हर ट्रेन में छात्रों ने पैसेंजर्स से मारपीट व धक्का-मुक्की की। कई ट्रेनों में बार-बार चेन पुलिंग की जा रही थी। गाली-गलौज के साथ ही नारेबाजी से भी जंक्शन गूंज उठा। छात्र प्लेटफार्म पर ही नहीं बल्कि रेलवे लाइन पर भी हंगामा कर रहे थे। इंजन के सामने खड़े होकर विरोध जताते तो कभी इंजन पर ही चढ़ जाते। छात्रों के उपद्रव को देखते हुए जीआरपी व आरपीएफ की एक्स्ट्रा फोर्स बुलाई गई। जिसके बाद छात्रों की भीड़ कुछ काबू में आई। कड़ी सुरक्षा के बीच ट्रेनों का रवाना किया गया।