कान्हा श्याम के एसी हाल में चलती रही पदाधिकारियों की बैठक

भीषण गर्मी में धक्के खाते रहे प्रदेश भर से आए कार्यकर्ता

ALLAHABAD: राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से ठीक पहले बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने कान्हा श्याम होटल में विभिन्न मुद्दों पर गहन मंत्रणा की। इस दौरान होटल के आसपास जबरदस्त सुरक्षा व्यवस्था नजर आई। हालात यह रहे कि प्रदेशभर से आए पार्टी कार्यकर्ताओं को भी होटल में घुसने का मौका नहीं मिला। वह लॉबी में खड़े अपने नेताओं का स्वागत करते रहे। भीषण गर्मी में कार्यकर्ताओं को कड़ी परीक्षा से गुजरना पड़ा। पुलिस ने होटल को छावनी में तब्दील कर रखा था।

नहीं मिली सिर छिपाने की जगह

बीजेपी के अग्रिम पंक्ति के नेताओं की बैठक का शुभारंभ होटल कान्हा श्याम में सुबह दस बजे हुआ। इस दौरान होटल के आसपास पुलिस समेत अ‌र्द्धसैनिक बलों ने कड़े सुरक्षा इंतजाम किए थे। होटल के भीतर किसी को भी जाने की इजाजत नहीं थी। शाम चार बजे तक चली पदाधिकारियों की बैठक के दौरान इलाहाबाद, कौशांबी, प्रतापगढ़, मिर्जापुर, वाराणसी, कानपुर, फतेहपुर, लखनऊ समेत अन्य जिलों से आए कार्यकर्ता भीषण गर्मी में होटल के आसपास टहलते नजर आए। उन्हें पुलिस ने होटल के आसपास भी फटकने नहीं दिया। बावजूद इसके कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह रहा।

पल-पल कड़ी होती रही सुरक्षा

पीएम नरेंद्र मोदी को भी दोपहर तीन बजे बमरौली एयरपोर्ट से वाया रोड आकर पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में शिरकत करना था। इसलिए जैसे-जैसे समय बीतता रहा सुरक्षा टाइट होती रही। पुलिस समेत एनएसजी और एसपीजी के जवानों का पहरा कड़ा होता रहा। दोपहर दो बजे अचानक सुरक्षा कारणों से पुलिस के जवानों ने होटल की लॉबी में मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं और मीडियाकर्मियों को बाहर कर दिया। इसके बाद होटल को चारों ओर से सीज कर दिया गया। होटल के आसपास की सड़कों और गलियों में जवान तैनात कर दिए गए।

बॉक्स

लगा रहा वीवीआईपी का तांता

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को शाम पांच शुरू होना था लेकिन इसके पहले पदाधिकारियों की बैठक होटल में चल रही थी। ऐसे में दिग्गज नेताओं के आने का सिलसिला कान्हा श्याम में चलता रहा। इसलिए पुलिस की मुस्तैदी बनी रही। इस बीच होटल में आने वाले प्रत्येक बाहरी व्यक्ति की तलाशी ली जाती रही। जिन लोगों को बीजेपी की ओर से पास जारी था, उन्हें भी पुलिस की पूछताछ से गुजरना पड़ा। सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं का जमावड़ा केपी कम्युनिटी स्थित मीडिया सेंटर में लगा रहा।