रोशनी से नहाया सुलेमसराय का दधिकांदो मेला, हनुमान व गणेश की प्रतिमा ने मोहा मन

ALLAHABAD: शहर में दधिकांदो मेले का श्रीगणेश शनिवार को चांदपुर सलोरी के साथ हुआ तो रविवार को सुलेमसरांय दधिकांदो मेला कमेटी की ओर से दधिकांदो मेले का आयोजन किया गया।

दोनों भाईयों पर की पुष्पवर्षा

हाथी के ऊपर रखे गए चांदी के हौदे पर सजधज कर कृष्ण और बलदाऊ दर्शन देने निकले तो रास्ते भर लोगों ने पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया। वहीं दूधिया रोशनी में सुलेमसरांय मार्केट स्थित ठाकुर द्वारा से लेकर मुंडेरा चुंगी स्थित नीम सरायं मोड़ के बीच का इलाका दूधिया रोशनी से जगमगाता रहा और हाथी, घोड़ा व बैंड की धुन पर कन्या भ्रूण हत्या, गंगा स्वच्छता अभियान व आतंकवाद पर प्रहार जैसी थीम पर निकली आकर्षक झांकियां देखकर हर कोई मंत्रमुग्ध होता रहा।

सिद्धार्थनाथ ने उतारी आरती

ठाकुर द्वारा के सामने से प्रदेश के स्वास्थ मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कृष्ण और बलदाऊ की आरती उतारकर रवाना किया। इसके अलावा पूर्व सांसद शैलेन्द्र कुमार व मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने भी आरती उतारी। दल में चांदी के हौदे पर कृष्ण व बलदाऊ सजधज कर चल रहे थे तो बग्घी पर पवनसुत हनुमान व गणेशजी की भव्य प्रतिमा का आकर्षण छाया रहा। इस मौके पर कमेटी के अध्यक्ष सोनू गुप्ता, महामंत्री राकेश जैन, निरंकार साहू, राजेश गुप्ता, आशीष कुशवाहा, अतुल केसरवानी, शेरू पाल आदि पदाधिकारी शामिल रहे।

हिचकोले खाएंगे कृष्ण-बलदाऊ

सलोरी और सुलेमसराय के बाद तीन सितंबर को राजापुर का दधिकांदो मेला होना है। लेकिन मेले को लेकर अभी तक कोई तैयारी नहीं की गई है। राजापुर के निवर्तमान पार्षद अहमद अली ने ने कहा कि बाबा चौराहा से सदर बाजार चौराहा, रहमान एडवोकेट तिराहा से सैयद बाबा की मजार और चंद्रा मेडिकल स्टोर से नसीम तिराहा तक सड़क पर गढ्डे ही गढ्डे हैं।