शूटआउट एंड लूट <शूटआउट एंड लूट @ @ लाइव

-<लाइव

-CCTVCCTV कैमरे में कैद हुई बदमाशों की हरकतें

-बेखौफ दिखे बदमाश, तमंचा लेकर पहुंचे थे अंदर

-लूट के बाद गोली मारी और बाइक से भाग निकले तीनों

< कैमरे में कैद हुई बदमाशों की हरकतें

-बेखौफ दिखे बदमाश, तमंचा लेकर पहुंचे थे अंदर

-लूट के बाद गोली मारी और बाइक से भाग निकले तीनों

piyush.kumar@inext.co.in

ALLAHABAD: piyush.kumar@inext.co.in

ALLAHABAD: इन खौफनाक चेहरों को जरा गौर से देखिए। ये खौफ के ऐसे चेहरे हैं, जिन्हें किसी का डर नहीं है। कहीं भी किसी को गोली मार सकते हैं। तमंचा लेकर हमेशा चलते हैं। ये तीनों वही बदमाश हैं जिन्होंने सोरांव एरिया में पेट्रोल पंप पर धावा बोला था। लाखों रुपए लूट लिए और विरोध करने पर गोलियों की बौछार कर दी। लेकिन वे भूल गए कि उनकी हरकतें कैमरे में कैद हो रही हैं। आइए उठाते हैं इस सनसनीखेज घटना से नकाब उठाते हैं और बताते हैं कि कैसे बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया।

एक बाइक पर तीन लड़के

हम बात कर रहे हैं ख्ख् अप्रैल की घटना की। मऊआइमा के रहने वाले मोहम्मद हसनैन इलाहाबाद के फेमस बिजनेसमैन हैं। उनके दो फ्यूल स्टेशन हैं, इनमें से एक सोरांव एरिया में है। ख्ख् अप्रैल की रात में हसनैन अपने पेट्रोल पंप पर पहुंचे थे। रात के दस बजने वाले थे। हिसाब किताब का काम चल रहा था। तभी अचानक एक बाइक से तीन लड़के वहां पहुंचे।

तमंचा लगा दिया

इससे पहले कि किसी को कुछ समझ में आता दो युवक मैनेजर के रूम में घुस गए। इस दौरान एक लड़के ने तमंचा निकाल लिया। इससे पहले कि अंदर बैठे व्यक्ति कुछ समझ पाते, तत्काल एक दूसरा लड़का भी अंदर पहुंच गया। उसके हाथ में भी तमंचा था। वह लाल रंग की शर्ट पहने हुए था। कुछ ही सेकेंड में दोनों बदमाश कैश बाक्स की ओर बढ़े। अंदर बैठे व्यक्ति पर तमंचा सटाते हुए उसे बाहर निकलने को बोला।

शूट आउट के बाद भाग निकले

बदमाश कैशियर अरुण से बैग छीनने लगे। बैग में लगभग तीन लाख 80 हजार रुपए थे। अरुण ने बैग छीनने पर विरोध किया। बीच बचाव में खलासी छोटू और पेट्रोल पंप के मालिक मोहम्मद हसनैन आ गए। ऐसे में बदमाशों ने तमंचा निकाला और बिना देर किए गोलियों की बौछार कर दी। इस सनसनीखेज घटना में छोटू की मौत हो गई जबकि हसनैन आज भी हॉस्पिटल में मौत से लड़ रहे हैं। वहीं दूसरी ओर इस घटना को अंजाम देने के बाद आसानी से बदमाश निकल गए।

अब तक पता नहीं

लूट और शूट आउट की इस सनसनीखेज घटना के बाद बदमाश आसानी से भाग निकले। एक बदमाश का काल भी आया था लेकिन उसने फोन रिसीव नहीं किया। बाइक से वहां से निकले बदमाशों का अब तक पता नहीं चल सका। पुलिस वीडियो फुटेज के सहारे जांच जुट गई लेकिन बदमाशों के चेहरे से उनकी पहचान नहीं हो सकी। पुलिस को शक है कि इस घटना को अंजाम देने वाले नए लड़के हैं। वे लोकल भी हो सकते हैं और बाहरी भी। हालांकि वारदात के तीन दिन बाद भी अभी तक बदमाशों के बारें में थानेदार से लेकर क्राइम ब्रांच को कोई सुराग हाथ नहीं लगा है।

पहली बार ऐसा नहीं

ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब बदमाशों का चेहरा सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया हो। शहर में ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं कि जिनमें बदमाशों का चेहरा सीसीटीवी कैमरे या अन्य किसी माध्यम से कैमरे में कैद हो जाता है। हाल ही में कोतवाली एरिया में यही हुआ था। सर्राफा व्यापारी के यहां दो युवक पहुंचे और तमंचा दिखा कर लाखों की ज्वैलरी लूट ले गए। बदमाश जब शॉप से निकल कर भाग रहे थे तब उनका चेहरा गली में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। पुलिस ने चेहरों से बदमाशों की पहचान करने का दावा किया। धूमनगंज का शातिर अपराधी हरिश्चन्द्र और उसका साथी बताया लेकिन आज तक बदमाशों का पता नहीं चला।

कई केस आज भी पेडिंग

डी डमास-शहर के फेमस बिजनेसमैन धु्रव अग्रवाल के डी डमॉस ज्वैलरी शॉप में नकाबपोश बदमाशों ने धावा बोला था। जनवरी ख्0क्क् में बदमाशों ने करोड़ों की ज्वैलरी लूट ली और विरोध करने पर मालिक ध्रुव अग्रवाल की गोली मारकर हत्या कर दी। इस सनसनीखेज घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश शो रूम में लगे सीसीटीवी कैमरे भी लूट ले गए। हालांकि इस दौरान वहां काम करने वाली एक सेल्स गर्ल ने बदमाशों की हरकतों को अपने कैमरे में कैद कर लिया था। बावजूद इसके अभी तक बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा।

एटीएम लूट केस-अक्टूबर ख्0क्ख् में शहर के ममफोर्डगंज एरिया में बाइक सवार बदमाशों ने अपना आतंक दिखाया। एटीएम में रुपए जमा करने पहुंचे कर्मचारियों पर हमला कर दिया। जिससे दो की मौत हो गई और दो जख्मी हो गए। इसके बाद बदमाश ब्ब् लाख रुपए लूट कर भाग निकले। इस घटना को अंजाम देकर भाग रहे बदमाशों का एक युवक ने अपने मोबाइल में वीडियो कैद कर लिया। बदमाशों के चेहरे बेनकाब होने के बाद भी आज तक डबल मर्डर और लूट की घटना का खुलासा नहीं हो सका।