- लेडी डॉक्टर को गन दिखाकर बनाया बंधक

- लॉकर व आलमारी तोड़ कर ले गए ज्वैलरी और कैश

- डर के मारे सहम गए हॉस्पिटल में एडमिट पेशेंट और उनके परिजन

9 से 10 की संख्या में थे बदमाश

SORAON:(15June,JNN):

सोरांव फूलपुर मार्ग पर पेट्रोल पंप के बगल अकारीपुर गांव में स्थित सुमन पॉली क्लीनिक में असलहों से लैस करीब 9-क्0 डकैतों ने जमकर तांडव मचाया। तोड़फोड़ करते हुए लेडी डॉक्टर के कमरे में घुस कर असलहे के बल पर बंधक बनाया और लॉकर व आलमारी तोड़कर ज्वैलरी व कैश उठा ले गए। यही नहीं जाते-जाते लेडी डॉक्टर को धमकी भी दे गए। बदमाशों के खौफ के कारण हॉस्पिटल में मौजूद पेशेंट और उनके परिजन डकैतों का सामना करने या फिर डॉक्टर को बचाने की हिम्मत नहीं जुटा सके।

पंकज ने खुलवाया था गेट, तो घुस आए डकैत

संडे की लेट नाइट करीब डेढ़ बजे हॉस्पिटल के बगल में रहने वाले युवक पंकज ने स्टाफ नर्स को आवाज देते हुए हॉस्पिटल का गेट खुलवाया। उसने कहा कि मरीज साथ में है। स्टॉफ नर्स ने जैसे ही गेट खोला तो पंकज के साथ कोई मरीज तो नहीं था, लेकिन असलहे से लैस करीब 9-क्0 लोग उसके पीछे खड़े थे, जो धड़धड़ाते हुए हॉस्पिटल में घुस गए। विरोध करने पर धमकी देते हुए तमंचा लहराने लगे।

टार्गेट केवल डॉक्टर सुमन थीं

डकैतों का टार्गेट डॉक्टर सुमन थीं। वे डा। सुमन का कमरा पूछते हुए उनके कमरे में पहुंचे और उन्हें घेर लिया। डॉक्टर ने विरोध किया तो उनका रास्ता रोकते हुए और गले में लटक रही चेन और अंगूठी जबरन छीन ली। डॉक्टर के विरोध करने पर हाथापाई होने लगी। जिससे डॉक्टर के चेहरे पर चोट भी आई। उन्होंने बदमाशों का डट कर सामना किया। डॉक्टर को बंधक बनाकर डकैतों ने अलमारी तोड़ी और उसमें रखी ज्वैलरी व कैश लेकर भाग निकले।

मौके से मिले हैं कई सबूत

रविवार की रात में हुई डकैती की जानकारी होने पर सोमवार की सुबह डॉग स्क्वायड की टीम मौके पर पहुंची। डॉग स्क्वाड टीम को कई सुराग मिले हैं। हाथापाई के दौरान बदमाश के गले से टूटी माला की कड़ी, बिस्तर पर छूटा गमछा भी पुलिस के हाथ लगा है। बदमाशों ने फ्रीज से पानी निकाल कर पिया था, जिसका फिंगर प्रिंट भी टीम ने जुटा लिया है। जबकि बदमाशों ने डाक्टर सुमन की मोबाइल भी छीन ली है, अब पुलिस उस मोबाइल से भी लोकेशन ट्रेस करने का प्रयास करेगी।

- मामले में मुकदमा दर्ज किया जा चुका है, हर छोटी छोटी चीज पर बारीकी से जांच की जा रही है। मामला काफी पेचीदा है, लेकिन जल्द ही खुलासा होगा।

दुर्गा प्रसाद तिवारी

सीओ सोरांव