- डीएम ने मंगलवार को माघ मेला का निरीक्षण कर अधिकारियों को सुनाई थी खरी-खोटी

ALLAHABAD: डीएम के अल्टीमेटम का असर भी नहीं दिखा। माघ मेला क्षेत्र में चकर्ड प्लेट बिछाने से लेकर पाइप लाइन डालने का काम मंगलवार को भी जारी रहा। अगर यही हाल रहा अधूरी तैयारियों के बीच ही स्नान होंगे। रविवार को डीएम ने माघ मेला एरिया का निरीक्षण किया था। उन्होंने पूर्व में 31 दिसंबर तक सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए थे, लेकिन अल्टीमेटम के 48 घंटे में खत्म होने के बाद भी मंगलवार को तैयारियां अधूरी नजर आई। पीडब्ल्यूडी और जल निगम का काम अभी भी पीछे चल रहा है। खाक चौक के नजदीक बने चिकित्सा शिविर के सामने सड़क पर मंगलवार को चकर्ड प्लेटों को जोड़ने का काम जारी रहा। इसी तरह अपने दावे से पीछे चल रहे बिजली विभाग को अभी माघ मेला एरिया में संगम के नजदीक खंभों पर लाइट लगाना बाकी रह गया है।

बॉक्स

मेला प्रशासन के लिए मांगी सदबुद्धि

खाक चौक व्यवस्था समिति के अध्यक्ष माधवदास के नेतृत्व में मेला प्रशासन कार्यालय पर धरना मंगलवार को भी जारी रहा। इस दौरान सुबह 1008 हनुमान चालीसा का पाठ और शाम को सुंदरकांड का पाठ किया गया। इस दौरान संतों ने ईश्वर से मेला प्रशासन को सदबुद्धि प्रदान करने की मांग की।

जमीन आवंटन में मनमानी का आरोप

राष्ट्रीय मानव कल्याण संस्थान के पदाधिकारियों ने मेला प्रभारी हरिओम शर्मा को पत्र देकर लिपिक और सेक्टर दो के पर्यवेक्षक पर मनमाने तरीके से जमीन आवंटन करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मानव कल्याण संस्थान और राधा कृष्ण सत्संग मंडल को पिछले कई सालों से संगम अपर मार्ग पश्चिमी पटरी ओम नम: शिवाय के बगल और जगदीश मार्ग से उत्तर में जमीन आवंटित की जाती थी। इस बार यहां अन्य संस्थाओं को जमीन आवंटित कर दी गई है।