ग्रामीणों ने किया बवाल, झूंसी थाने में तोड़फोड़, रोड़ जाम

एक दिन पहले से थे लापता, पुलिस ने मामले को हल्के में लिया

भीड़ से कई गाडि़यों को भी बनाया निशाना, आठ के खिलाफ एफआईआर

ALLAHABAD : कटका गांव के रहने वाले प्रापर्टी डीलर उमेश कुमार मिश्रा का गोली मारकर कत्ल कर दिया गया। कातिलों ने लाश को एक बोरे में रखकर सरायइनायत पुलिस स्टेशन एरिया के बनी गांव में सड़क किनारे फेंक दिया। खबर पाकर पुलिस स्पॉट पर पहुंची और बिना खोजबीन किए ही बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया। उमेश की फैमिली के लोग अज्ञात बॉडी मिलने की सूचना पर सरायइनायत थाने पहुंचे और सेलफोन से ली गई फोटो से पहचान की। इसके बाद तो गांव के लोगों ने आपा खो दिया। रोड जाम करने के बाद लोगों ने टैंकर, रोडवेज बस, बाइक में तो तोड़फोड़ की ही, झूंसी थाने पर भी धावा बोल दिया। तोड़फोड़ के बाद कई थानों की फोर्स मौके पर बुलाई गई। उमेश के भाई योगेश की तहरीर पर छह लोगों को नामजद करते हुए आठ के खिलाफ मर्डर की रिपोर्ट झूंसी थाने में दर्ज की गई है। मर्डर के पीछे प्रापर्टी विवाद की बात सामने आई है। उमेश भदोही से सपा के विधायक विजय मिश्रा के रिश्ते में भतीजे लगते थे।

दोपहर में आया था फोन

भभयापुर खपटिहां सैदाबाद निवासी बनारसी लाल मिश्रा के बेटे उमेश कुमार मिश्रा (35) तीन भाइयों में दूसरे नंबर थे। वह प्रापर्टी डीलिंग का काम करते थे। कई साल पहले उन्होंने कटका गांव में रुद्रा कालोनी में मकान बना लिया था। वह पत्‍‌नी निशा, तीन बच्चों व भाई के साथ रहते थे। फैमिली वालों के मुताबिक बुधवार दोपहर 12 बजे उनके सेलफोन पर कॉल आई थी। फोन आते ही वह हड़बड़ा गए थे। उन्होंने खाना छोड़ दिया व हड़बड़ी में बाइक लेकर घर से निकल गए। यह कहकर गए थे कि कुछ देर में वापस लौट आएंगे।

शादी में जाना था

खपटिहा गांव में राजमणि मिश्र की बेटी की शादी में उमेश व उसके भाई योगेश को जाना था। बुधवार रात आठ बजे तक वह नहीं लौटे तो घर वालों को चिंता हुई। सेलफोन भी स्विच ऑफ था। निशा ने झूंसी थाने में गुमशुदगी की तहरीर दे दी लेकिन पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं मिला। सुबह डेड बॉडी बोरे में मिली। गोली सीने पर मारी गई थी। शिनाख्त के बाद जो कुछ हुआ, उसके बाद पुलिस ही बैकफुट पर आ गई। गुस्साई भीड़ ने रोड पर जाम लगाने के बाद झूंसी थाने की कुर्सी मेज को तोड़ डाला। रोडवेज बस, बाइक व टैंकर को भी तोड़ दिया गया। सराय इनायत थाने के सामने भी जाम की खबर पर एसएसपी केएस इमेनुएल, एसपी गंगापार दिगंबर कुशवाहा कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और किसी तरह से समझा-बुझाकर लोगों को शांत कराया। योगेश की तहरीर पर पुलिस ने रमेश यादव, राजित यादव, नीरज यादव, मनोज यादव व हीरालाल यादव व चालक हैदर अली निवासी कटका, झूंसी व दो अज्ञात के खिलाफ मर्डर, किडनैपिंग समेत कई संगीन धाराओं में एफआईआर दर्ज करवा दी। यादव फैमिली की एक महिला ग्राम प्रधान भी है।