पास में ही सो रही थी उसकी पत्‍‌नी और नहीं लगा उसे कोई भनक

खबर सुनते ही माचा हड़कं, मौके पर पहुंचे फोर्स के साथ पुलिस अफसर

मृतक की मां ने बहू व गांव के एक व्यक्ति पर लगाया हत्या का आरोप

pratapgarh@inext.co.in

PRATAPGARH (23 Jan): बाघराय में घर के अंदर कमरे में सो रहे एक अधेड़ की गला दबाकर हत्या कर दी गई। पुलिस अभी इस घटना को संदिग्ध मान रही है। सुबह उसके शव को देख परिजनों में कोहराम मच गया। घटना की जानकारी होते ही मौके पर फोर्स के साथ पुलिस अफसर भी पहुंच गए। पुलिस ने परिजनों से घटना की बाबत पूछताछ की और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उसकी मां ने मृतक अधेड़ की पत्‍‌नी व गांव के एक व्यक्ति के खिलाफ हत्या करने की तहरीर दी है।

पूना में करता था नौकरी

बाघराय थाना क्षेत्र के गलगली गांव निवासी बसंत लाल (40) पुत्र झुरई पूना की एक नमकीन फैक्ट्री में करीब डेढ़ दशक से काम करता था। वर्ष 2012 में कहासुनी के दौरान गांव के केशव यादव व बसंत के बीच मारपीट हो गई थी। बसंत ने मारपीट, एससीएसटी समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। इसी मुकदमें में सुलह करने के लिए केशव बसंत के घर आता-जाता था। उस मुकदमें में समझौते को लेकर पति पत्‍‌नी में भी विवाद हुआ था। बसंत पंचायत चुनाव के दौरान घर आया तो खेती बारी के चक्कर में रुक गया।

घटना की वजह खोज रही पुलिस

परिजनों के मुताबिक देर रात वह खाना खाकर कमरे में तखत पर सो गया। पास में वही जमीन पर उसकी पत्‍‌नी पुष्पा व दो बेटियां भी सो रही थी। भोर में उसकी पत्‍‌नी उठी और अलाव जलाकर तापने लगी। सुबह करीब आठ बजे गांव का राम खेलावन उसके घर पहुंचा और उसकी पत्‍‌नी से बसंत के बारे मे पूछाते हुए कहा कि उन्होंने आज खेत में प्याज लगाने की बात कही थी।

ग्राम प्रधान ने दी पुलिस को खबर

कमरे में जगाने नहीं गई बीवी

जवाब में बसंत की पत्‍‌नी ने कहा कि वह उसे खुद जगा ले। जब वह कमरे में पहुंचा ता बसंत की मृत्यु हो चुकी है। उसके मुंह से खून निकला हुआ था। वह इस यह खबर सब को दी तो परिजनों में कोहराम मच गया और ग्रामीण पहुंच गए। ग्राम प्रधान ने घटना की सूचना पुलिस को दी। खबर मिलते ही मौके पर थानाध्यक्ष पीपी सिंह के साथ एसपी, एसपी व सीओ भी लावलश्कर के साथ पहुंचे और परिजनों से पूछताछ की। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। बसंत की मां सुखई देवी ने गांव के केशव यादव व बसंत की पत्‍‌नी पुष्पा पर बेटे की हत्या करने का आरोप लगाया है।