किसी को ट्विंस बेबी मिला गिफ्ट गिफ्ट तो किसी को फ‌र्स्ट बेबी

न्यू इयर पर मां बनना एंज्वॉय करने के लिए कुछ महिलाओं ने प्री प्लांड करायी डिलीवरी

न्यू इयर शहर के दर्जन भर से अधिक परिवारों के लिए बेहद यादगार बन गया। एक्चुअली इस दिन इनके घर में नई पीढ़ी के सदस्य का आगमन हुआ। किसी को ट्विंस गिफ्ट मिला तो किसी को पहली बार मां बनने का मौका मिला। इससे परिवार के लोगों के लिए न्यू इयर सेलीब्रेट करने का जोश दोगुना कर दिया।

नीलम को हुए जुड़वा बच्चे

मूलरूप से कौशांबी की रहने वाली 24 वर्षीय नीलम द्विवेदी के बच्चे मेच्योरिटी आलमोस्ट कम्प्लीट कर चुके थे। डिलीवरी के लिए वह सृजन हॉस्पिटल में एडमिट हुई थीं। उन्हें इस बाद का कतई अंदाजा नहीं था कि न्यू इयर पर उन्हें क्या गिफ्ट मिलने वाला है। उन्हें न्यू इयर शुरू होने से ठीक पहले लेबर रूम में ले जाया गया था और न्यू इयर में इंट्री करते ही वह वापस अपने वार्ड में पहुंची तो खुशी का ठिकाना नहीं था। उन्हें ट्विंस बेबी हुआ था। दोनों गर्ल चाइल्ड हेल्दी थे। एक का वेट 2.4 और दूसरे का 2.6 केजी था। बेबी के साथ उनकी मां को स्वच्छ देखकर फैमिली मेम्बर्स भी खुशी से गदगद थे। उन्होंने डॉक्टर्स को थैक्स बोला।

गुडि़या बनीं बेटे की मां

अलोपीबाग की रहने वाली गुडि़या और उसके परिवार के लिए न्यू इयर बेहद स्पेशल हो गया। उसकी प्रेग्निेंसी मेच्योर होने पर हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। न्यू इयर के 15वें मिनट पर उसकी गोद में बेटा आ चुका था। यह सेलीब्रेशन उसके परिवार के सदस्यों ने हॉस्पिटल मेम्बर्स के साथ मिलकर किया। न्यू इयर के मौके पर जन्मे बच्चों को देखने लिए भी लोग पहुंचे। यह कहानी सिर्फ दो महिलाओं की है। तमाम अन्य महिलाएं ऐसी हैं जिन्हें न्यू इयर के मौके पर बेबी गिफ्ट मिला है। कुछ तो ऐसी भी महिलाएं रहीं जिन्होंने एक-दो दिन बाद होने वाली डिलीवरी को प्री पोंड कराकर न्यू इयर के फ‌र्स्ट डे मां बनने का फैसला लिया। इसका एग्जैक्ट डाटा तो नहीं मिल पाया कि न्यू इयर के फ‌र्स्ट डे जिले में कुल कितने बच्चों ने जन्म लिया। लेकिन, शहर के हॉस्पिटल्स में एक दर्जन से ज्यादा बच्चों के जन्म लेने की पुष्टि दैनिक जागरण आई नेक्स्ट को हॉस्पिटल्स के इंस्पेक्शन के दौरान हुई।