- छात्रों के साथ मैनेजमेंट को भी दे चेतावनी।

छात्रावासों में कब्जे को लेकर छात्रों ने किया प्रदर्शन

ALLAHABAD: साल 2016 का आगाज इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के लिए खट्ट-मीठे अनुभवों से भरा रहा। कई दिनों की छुट्टी के बाद शुक्रवार को यूनिवर्सिटी ओपन हुई तो कैम्पस में छात्र-छात्राओं का हुजूम देखने को मिला। वीसी ने दौरे के दौरान जगह-जगह मिली पान की पीक पर सख्त नाराजगी जाहिर की। वहीं छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन भी किया।

कैम्पस में बर्दाश्त नहीं होगी यह हरकत

उधर, वीसी प्रोफेसर रतन लाल हांगलू का टेरर फ्राईडे को भी देखने को मिला। सुबह 10 बजे के आसपास कैम्पस में पहुंचे वीसी ने आते ही फैकल्टीज का दौरा किया। वह विभागों में गए तो प्रशासनिक कार्यालयों का भी हाल-चाल लिया। प्रशासनिक अफसरों के साथ दौरे में वीसी उस समय भड़क गए, जब उन्होंने जगह- जगह पान की पीक पड़ी देखी। उन्होंने अफसरों और कर्मचारियों को सख्त हिदायद दी कि इस तरह की हरकत कैम्पस में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

सेंट्रल लाइब्रेरी पर विकलांगों के लिए रैम्प

उधर, कैम्पस में पहले दिन हास्टल्स में रेड का मसला भी गर्माया रहा। छात्रावासों से अवैध प्रवेश हटाने को लेकर उचित कदम न उठाने से नाराज छात्रों ने डीएसडब्ल्यू कार्यालय पर तालाबंदी करके नारेबाजी की। चेतावनी दी गई है कि अगर अवैध तरीके से छात्रावास में रहने वालों को बाहर न किया गया तो अनिश्चितकालीन प्रदर्शन शुरू किया जाएगा। प्रदर्शन में सर्वम द्विवेदी, कवि विशाल, मातवेश तिवारी, धीरेन्द्र सिंह, प्रांजल सिंह आदि शामिल रहे। वहीं नए साल में विकलांग छात्रों को सेंट्रल लाइब्रेरी में जाने के लिए सीढ़ी का सहारा नहीं लेना होगा। इसके लिए विकलांगों के लिए रैम्प बनकर तैयार हो गया है।