जमीन पर जबरन कब्जे के मामले में एक और एफआईआर हुई दर्ज

भाई अशरफ के साथ पूर्व सपा विधायक व सपा नेता भी किए गए नामजद

allahabad@inext.co.in

ALLAHABD: अतीत से पूर्व सांसद अतीक अहमद का पीछा छूटने का नाम नहीं ले रहा है। अतीक अहमद व उनके भाई मो। अशरफ और पूर्व सपा विधायक विजमा यादव के भाई रामलोचन के खिलाफ धूमनगंज पुलिस ने तीन साल पुराने मामले में मुकदमा दर्ज किया है।

करीब तीन साल पुराना है केस

खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के हिम्मतगंज मोहल्ला निवासी प्रहलाद सोनकर पुत्र कामता सोनकर ने धूमनगंज थाने में तहरीर दी है। आरोप है कि बम्हरौली उपरहार में कई साल पहले उसने एक प्लाट खरीदा था। उस पर निर्माण शुरू कराया तो पूर्व सांसद अतीक अहमद, उनके भाई अशरफ व सपा नेता रामलोचन कई गाडि़यों से असलहाधारियों के साथ पहुंचे और मारपीट करते हुए प्लाट पर कब्जा कर लिया। कुछ दिन बाद प्लाट पर बुलाए और दूसरे के नाम बैनामा करने का दबाव बनाने लगे। विरोध पर गाली गलौज करते हुए मारपीट की। जान से मारने की नियत से कई राउंड फायरिंग भी की। फायरिंग से आसपास के लोग दहशत में आ गए और दुकानें बंद हो गई थीं।

नहीं सुन रही थी पुलिस

प्रहलाद का कहना है कि उसने घटना के बाद कई बार थाने में आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी, लेकिन सत्ता के प्रभाव में पुलिस ने मदद नहीं की। सरकार बदलने के बाद कुछ दिन पहले भुक्तभोगी ने फिर पुलिस के अधिकारियों को तहरीर दी। उसी के आधार पर अब धूमनगंज पुलिस ने मारपीट, धमकी, फायरिंग, हत्या का प्रयास, 7 सीएलए एक्ट और एससीएसटी समेत अन्य गई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर किया है। इससे पहले अतीक, अशरफ व रामलोचन के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ पर 12 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया है। अतीक जेल में हैं और अशरफ व राम लोचन फरार चल हैं।

मुकदमे में ये भी हैं नामजद

मामले में अतीक व भाई अशरफ के साथ मरियाडीह के पूर्व प्रधान आबिद व अकबर, फरहान, एजाज, जावेद, बब्लू उर्फ त्रिवेणी, फैसल, अबूबकर, शेरू, पप्पू, गुड्डू, मुन्ना, मो। शानू, आसिफ और माजिद आदि को भी नामजद किया गया है।

प्रहलाद की तहरीर पर पूर्व सांसद समेत कई पर संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अवश्य की जाएगी।

श्रीशचंद्र,

सीओ सिविल लाइंस