इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में paperless recruitment process का आगाज

शिक्षक भर्ती के लिये भी लिये जायेंगे online आवेदन

ALLAHABAD: बुरे दौर से गुजर रही सेंट्रल यूनिवर्सिटी इलाहाबाद के लिये लम्बे समय बाद गुड न्यूज मिली है। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने पेपर लेस रिक्रूटमेंट प्रॉसेस का फैसला ले लिया है। पहले चरण में रजिस्ट्रार, फाइनेंस ऑफिसर एंड एग्जामिनेशन कंट्रोलर की पोस्ट के लिये ऑनलाइन आवेदन मांग लिये गये हैं और इसका एडवरटीजमेंट भी ऑनलाइन कर दिया गया है। ऑनलाइन रिक्रूटमेंट ड्राइव यूपी एनआईसी के सहयोग से संचालित की जायेगी।

यहां से करें आवेदन

यूनिवर्सिटी के गेस्ट हाऊस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए चयन प्रकोष्ठ इविवि के निदेशक प्रो। अनुपम दीक्षित ने बताया कि इविवि पहली बार एनआईसी उत्तर प्रदेश के सहयोग से ऑनलाइन रिक्रूटमेंट करने जा रहा है। उन्होंने बताया कि रजिस्ट्रार, एफओ एवं एग्जाम कंट्रोलर के लिये ऑनलाइन आवेदन वेबसाइट www.allduniv.ac.in एवं एनआईसी यूपी के पोर्टल pariksha.up.nic.in से किया जा सकता है।

लिखकर दिया था 15 अप्रैल तक होगी नियुक्ति

प्रो। अनुपम दीक्षित ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन की शुरूआत सैटरडे से हो गई है। इसमें आवेदन की लास्ट डेट 27 मार्च है। आवेदन के बाद अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन की हार्ड कांपी इविवि के रजिस्ट्रार कार्यालय में चार अप्रैल तक जमा करनी होगी। बता दें कि पिछले दिनो कैम्पस में रजिस्ट्रार एवं एफओ के पर्मानेंट एप्वाइंटमेंट के लिये छात्रों ने आन्दोलन किया गया था। जिसके बाद एयू ने 15 अप्रैल तक दोनो पदों पर स्थाई नियुक्ति कर दिये जाने का लिखित आश्वासन दिया था।

पहले चरण में सफलता के बाद दूसरे चरण में शिक्षक भर्ती के ऑनलाइन आवेदन का प्लान है। कुलपति जी की भी यही मर्जी है। शिक्षक भर्ती का विज्ञापन अफसरों की नियुक्ति प्रक्रिया पूरा होने के बाद ही आयेगा।

प्रो। अनुपम दीक्षित,

निदेशक चयन प्रकोष्ठ