छावनी में तब्दील रहा एरिया, घरों में कैद रहे लोग

ALLAHABAD: बीजेपी के दो दिनी राष्ट्रीय अधिवेशन के चलते रविवार को शहर का सिविल लाइंस एरिया छावनी में तब्दील रहा। कड़ी सुरक्षा के चलते एरिया में सन्नाटा रहा। महात्मा गांधी रोड पर पुलिस का कड़ा पहरा होने के कारण लोग रविवार होने के बावजूद लोग घरों में कैद रहे। पीवीआर और आसपास स्थित मॉल्स में भी गिनती के लोग ही नजर आए।

पुलिस ने लाठी लेकर खदेड़ा

पत्थर गिरजाघर से लेकर सुभाष चौराहे तक सड़क को बैरीकेडिंग कर बंद कर दिया गया था। इस बीच जो भी सिविल लाइंस चौराहे पर पहुंचा उसे पुलिस की फटकार का सामना करना पड़ा। कई लोगों को पुलिस ने लाठी लेकर दौड़ाया। दोपहर बाद नवाब युसुफ रोड पर भी सुरक्षा बलों की चहल कदम बढ़ा दी गई। चूंकि पीएम को बमरौली एयरपोर्ट से आकर हाईकोर्ट में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेना था और होटल कान्हा श्याम जाना था, इसलिए मुंडेरा मंडी से लेकर हाईकोर्ट चौराहे तक रोड को सील कर दिया गया था। जो लोग भूले-भटके इधर आ भी गए उन्हें पुलिस ने तत्काल वापस लौटा दिया।

घर में बीता संडे

बमरौली से लेकर बैरहना तक सड़कों को छावनी में तब्दील कर देने की वजह से इस इलाके लोगों को रविवार को अवकाश होने के बाद भी घरों में कैद रहना पड़ा। उन्हें अपने पहले से बनाए घूमने-फिरने के प्लान कैंसिल करने पड़े। बहुत से लोग टीवी पर पल-पल की खबरें लेते रहे। कुछ लोग मोदी की झलक लेने के लिए होटल कान्हा श्याम के आसपास पहुंचे जरूर थे, उन्हें भी पुलिस ने लौटा दिया। इधर सीएमपी डिग्री कॉलेज से लेकर सुभाष चौराहे तक भी पुलिस रह-रहकर लोगों को हटाती नजर आई।

आज भी रहेगा यही आलम

बीजेपी के दो दिनी कार्यक्रम को देखते हुए सोमवार को भी पुलिस व्यवस्था ऐसी ही रहेगी। बमरौली से लेकर बैरहना तक लोगों को घर से निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा। वीवीआईपी आवागमन के चलते लोगों को झलवा, राजरूपपुर, लूकरगंज से निकाला जाएगा। सोमवार को होने वाली रैली को देखते हुए लोगों को नुरुल्ला रोड होते हुए गऊघाट नए यमुना पुल की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। इसलिए आज भी घर से सोच समझकर ही निकलें। नगर क्षेत्र से आने वालों को मटियारा रोड बाघंबरी रोड से फोर्ट रोड भेजा जाएगा। रैली में जाने वाली जनता के लिए फोर्ट रोड खाली रहेगी।