- सप्ताह भर में एक दर्जन से अधिक चोरी की वारदातों ने किया परेशान

- एक भी वारदात का खुलासा नहीं कर पाई है सिटी पुलिस

<सप्ताह भर में एक दर्जन से अधिक चोरी की वारदातों ने किया परेशान

- एक भी वारदात का खुलासा नहीं कर पाई है सिटी पुलिस

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: इधर घर में ताला बंद हुआ, उधर चोरों ने हाथ मारा। जैसे इन्हें पता होता है कि आज इस घर के लोग इतने घंटे के लिए घर को छोड़ने वाले हैं। भगवान जाने कितनी पैनी है इन चोरों की निगाह। न जाने कितना तगड़ा नेटवर्क है इनका। जो लोग सर्विस या अन्य कारणों से रोज घर में ताला लगाकर चले जाते हैं वो तो शिकार बनते ही हैं। लेकिन जो कभी कभार घर से निकलते हैं उनका घर भी चोरों की नजर से बच नहीं पाता। चोरी की घटनाएं आज सिटी के लोगों की सबसे बड़ी समस्या बन गई है। लोग दहशत में हैं। इसका कारण भी है। पुलिस न तो इन वारदातों पर अंकुश लगा पा रही है और नहीं चोरी की घटनाओं का खुलासा ही कर पा रही है। सिर्फ लास्ट वीक की बात करें तो सिटी में एक दर्जन से अधिक चोरी की घटनाएं हुई, लेकिन एक का भी खुलासा पुलिस नहीं कर सकी है।

ये तो दिन में भी नहीं डरते

इसे पुलिस की नाकामी कहें या चोरों का हौसला कि रात हो या दिन ये चोरी करने से नहीं डरते। कैंट एरिया में रहने वाली सेल्स टैक्स ऑफिसर रीना शर्मा के घर ट्यूजडे मॉर्निग हुई घटना ताजा एग्जाम्पल है। रीना रोज की तरह अपने आफिस गई थीं। मार्निग में नौ बजे के आसपास घर को सुना देख चोर अंदर घुस गए। चोरों ने पहले कमरे का ताला तोड़ा और फिर बाद में आलमिरा का ताला तोड़कर उसमें रखा करीब तीन लाख रुपए कैश समेत ज्वैलरी के आइटम पर हाथ साफ कर दिया। शाम को ऑफिस से लौटने पर रीना को चोरी की जानकारी हुई तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

पुलिस की नाकामी बनी चोरों का हौसला

सप्ताह भर में सिटी में एक दर्जन से अधिक चोरी की वारदातों को डिफरेंट पुलिस स्टेशन में रजिस्टर्ड किया जा चुका है। सूचना के बाद पुलिस ने स्पॉट पर पहुंच कर छानबीन भी की। लेकिन एक भी मामले का खुलासा कर पाने में पुलिस नाकाम है। बात सिर्फ एक सप्ताह की नहीं है। चोरी के अधिकांश मामलों में पुलिस सिर्फ एफआईआर लिखकर बैठ जाती है। चोरी का खुलासा न किए जाने से अब शायद चोर भी समझ चुके हैं कि पुलिस से कुछ होने वाला नहीं है। तभी तो वह दिन में भी धड़ाधड़ वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

सप्ताह भर में हुई चोरी की वारदातें

- कैंट एरिया में सेल्स टैक्स ऑफिसर रीना शर्मा के घर दिनदहाड़े लाखों की चोरी

- मुंडरा में अश्वनी कुमार की जनरल मर्चेट शॉप से ख्0 हजार कैश सहित हजारों की चोरी

- छोटा बघाड़ा में रेंट पर रह रहे जौनपुर के कमरे से क्म् हजार कैश सहित हजारों की चोरी

- कीडगंज चौखंडी निवासी तीर्थ पुरोहित सुरेश मिश्रा के घर से ख्0 हजार कैश सहित हजारों की चोरी

- धूमनगंज के ताड़बाग में डॉ। पीसी चौधरी के घर से क्फ् हजार, गैस सिलेंडर, टीवी एवं ज्वैलरी आइटम चोरी

- धूमनगंज महेंद्र नगर में रेंट पर रह रहे शशि प्रकाश के कमरे से भ्0 हजार कैश सहित लाखों की चोरी

- सवालखी देवी मंदिर से चार सोने की आंख, पीतल को लोटा और पूजा के बर्तन उठा ले गए चोर

- नैनी के चक लाल मोहल्ले में सुरेश हलवाई के यहां ख्भ् हजार कैश सहित लाखों की ज्वैलरी चोरी