क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में आए आशू व जग्गा ने पुलिस को दी जानकारी

ALLAHABAD: बसपा नेता राजेश यादव हत्याकांड के खुलासे के बेहद करीब पहुंच चुकी है पुलिस। इसमें शामिल आठ में से पुलिस ने दो जग्गा व आशू को दबोचने के बाद मिली जानकारियों ने पुलिस के सामने कारणों का भी खुलासा कर दिया है। सूत्रों के अनुसार राजेश यादव की हत्या के पीछे पोस्टर लगाने का विवाद है।

सोमवार की रात हुई थी हत्या

बता दें कि सोमवार की आधी रात के बाद राज नर्सिग होम के संचालक डॉ। मुकुल सिंह व बसपा नेता राजेश यादव पहले पीसीबी हास्टल और फिर इसके बाद ताराचंद हास्टल पहुंचे थे। जहां राजेश की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के गेस्ट हाउस में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में आठ लोग घटना के बाद भागते नजर आए जिन्हें सस्पेक्टेड माना जा रहा है। इसी में आशु व जग्गा का नाम भी शामिल है। सूत्रों के अनुसार इन दोनों ने पुलिस को जो बताया है उसके अनुसार इलाहाबाद यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में एक प्रत्याशी के पोस्टर के ऊपर दूसरे ने अपना पोस्टर चिपका दिया था। इसी पर राजेश और डा मुकुल पीसीबी हास्टल पहुंचे थे। इसे लेकर वहां एक पोस्टर वाले नेता के समर्थकों से उनका विवाद हो गया। तैश में आए राजेश ने अपनी पिस्टल से कई फायर किया और फिर वहां से चले गए।

पीसीबी का बदला ताराचंद में लिया

कुछ देर बाद जिन युवकों से पीसीबी हॉस्टल में विवाद हुआ था वह अपने कई अन्य साथियों को लेकर ताराचंद हास्टल पहुंचे। राजेश यादव देख उस पर फायर कर दिया। बता दें कि छात्रसंघ के चुनाव में कई ऐसे गुट सक्रिय हैं जो एक-दूसरे के खून के प्यासे हैं। इसमें कई अपराधिक किस्म के छात्रनेता भी शामिल हैं जो पुलिस के रडार पर हैं। पुलिस को अनुभव सिंह दारोगा समेत कई की तलाश है।

कुछ संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है। हत्या से जुड़ी कई अहम जानकारी मिली है। काफी हद तक घटना का कारण पता चल गया है। कई अन्य की तलाश की जा रही है। जल्द ही खुलासा कर दिया जाएगा।

-आनंद कुलकर्णी,

एसएसपी