- विद्युत विभाग के एमडी ने भेजा पत्र

- फीडर के उपभोक्ताओं की अधिशाषी अभियंता करेंगे रिपोर्ट

<- विद्युत विभाग के एमडी ने भेजा पत्र

- फीडर के उपभोक्ताओं की अधिशाषी अभियंता करेंगे रिपोर्ट

KAUSHAMBI(JNN): KAUSHAMBI(JNN): पैसा दीजिए बिजली लीजिए। जी हां विद्युत विभाग के एमडी का यही कहना है। एक्सईएन विद्युत को भेजे गए पत्र में एमडी ने साफ किया कि जिस क्षेत्र के उपभोक्ताओं का बिल पूरा जमा होगा वहां के लोगों को पर्याप्त आपूर्ति उपलब्ध कराई जाएगी। एमडी का पत्र आने के बाद विभाग ने बकाया वसूली की तरफ कवायद तेज कर दी है।

दो करोड़ बकाया

जिले के उपभोक्ताओं के ऊपर तकरीबन सवा दो करोड़ रूपया विद्युत बिल बकाया है। इसी वजह से विद्युत विभाग को मांग के सापेक्ष बिजली नहीं मिल पाती। क्षेत्र में आपूर्ति नहीं देने के कारण कई राजनैतिक दलों के लोग धरना-प्रदर्शन और सड़क जाम भी करने लगते हैं। इसकी जानकारी एक्सईएन विद्युत की तरफ से विभाग के महाप्रबंधक को भेजी जाती है। इसी पर एमडी ने पिछले दिनों पत्र भेज कर बकाया वसूली का दबाव बनाया है। एमडी ने पत्र के जरिए कहा है कि जिस फीडर से जुड़े उपभोक्ताओं का बिल समय से जमा हो रहा है तो उसकी जानकारी एक्सईएन लिखित में विभाग को देंगे। बिल भुगतान करने वाले उपभोक्ताओं का पर्याप्त आपूर्ति उपलब्ध कराई जाएगी।

मांग के सापेक्ष नहीं मिल रही बिजली

जिले में बिजली की कुल मांग 70 मिलियन युनिट की है। इसके बावजूद मात्र फ्म् मिलियन युनिट ही आपूर्ति मिल रही है। इससे मांग के सापेक्ष आपूर्ति नहीं दी जा पा रही है।

बिजली चोरी भी बड़ी समस्या

जिले में लगे सारे फीडर ओवरलोड है। इसके पीछे बिजली की चोरी सबसे बड़े कारण के रूप में सामने आ रही है। इस बाबत एमडी ने अभियान चलाकर कटियामारी रोकने व छापेमारी करने बकाया भुगतान का लक्ष्य पूरा करने का निर्देश दिया है।

पहले आओ पहले पाओ

विद्युत विभाग ने पावर हाउस को जेई को एमडी के पत्र से अवगत करा दिया है। इसके लिए कहा गया है कि जिस क्षेत्र में वसूली का लक्ष्य पहले पूरा होगा उस क्षेत्र में आपूर्ति बढ़ा दी जाएगी। इसके लिए फीडर के हिसाब के आपूर्ति के वितरण का फैसला लिया जाएगा।

- एमडी के पत्र के बाबत सभी

एसडीओ और जेई को अवगत करा दिया गया है। बकाया वसूली के बारे में भी अभियान चलाने के लिए कहा गया है। जहां की रिपोर्ट पहले मिलेगी, वहां आपूर्ति बढ़ा दी जाएगी।

एके गौतम, एक्सईएन विद्युत