- फ्लैट, विला व प्लाट का पजेशन मिलने में हो रही देरी से नाराज निवेशकों ने ओमेक्स ऑफिस के बाहर किया प्रदर्शन

PRAYAGRAJ: दस साल पहले गाढ़ी कमाई लगाकर अपने आशियाने का सपना चकनाचूर होता दिखा तो निवेशक सड़कों पर उतर गये। पजेशन मिलने में हो रही देरी से नाराज लोगों ने सोमवार को सिविल लाइन स्थित ओमेक्स ऑफिस के बाहर जमकर हंगामा करते हुये बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन किया.मौके पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को शांत कराया।

ईएमआई बोझ तले दबे हैं लोग

नैनी अरैल स्थित ओमेक्स सिटी साइट पर लोगों ने 2009 व 2011 में निवेश किया था। इनमें से 1720 लोगों को आज भी पजेशन नहीं मिला। लोगों का आरोप है कि पैसा लगाने के बाद आज भी किसी को पजेशन तो मिला नहीं। उस पर ईएमआई का बोझ अलग। मौजदू समय में जिस घर में रह रहे हैं उसका रेंट भी अलग से देना पड़ रहा है।

केस वन

आलोक त्रिपाठी, निवेशक दवा व्यापारी हैं। उन्होंने बताया कि 2009 में प्लाट बुक कराया था। बिल्डर पजेशन देने में आनाकानी कर रहा है। पजेशन की बात करने पर मामला कोर्ट में चलने की बात करते हैं। बिल्डर से जब सवाल पूछा जाता है आखिर कोर्ट में क्या चल रहा है। बस छह महीने और वेट कर लें यह ही बात करते हैं। छह-छह महीने करते आज दस साल से अधिक का समय बीत चुका है।

केस टू

संजय सिंह ने बताया कि वह पेशे से टीचर हैं। पैसा पूरा जमा करने के बाद पजेशन देने की बात कही थी। वहां अब किसी अन्य कंपनी का प्रोजेक्ट चल रहा है। कहा जा रहा है कि आप अन्य प्लाट ले लीजिये, उस दिये हुए दस लाख रुपये को अरजेस्ट कर दिया जायेगा, पर दस साल पहले दिया गया 10 लाख तो अब और भी ज्यादा होना चाहिए।

केस थ्री

राकेश द्विवेदी ने भी आशियाने की चाहत में निवेश किया था। अब उस जगह पर नया प्रोजेक्ट लांच किया जा रहा है। अगर हमारी जमीन पर कोई नया प्रोजेक्ट बनकर तैयार हो जाएगा तो कहां से हम लोगों को जमीन देंगे। कोर्ट से स्टे के बाद भी जमीनों को बेचा जा रहा है। लोगों को गुमराह कर करोड़ों रुपये लूट लिया है। पीएम से लेकर सीएम तक लेटर लिखकर भेजा गया।

केस फोर

मूल सजीवन रिटायर एयरफोर्स कर्मी हैं। उनका कहना है कि कोर्ट की आड़ में लोगों को गुमराह किया जा रहा है। एक-एक रुपये जुड़कर विला बुक कराया था। विला छोड़े जगह का पता नहीं। अगर पजेशन नहीं मिलता है तो सड़क पर आ जाएंगे। क्योंकि उस समय दस लाख रुपये का लिया था। आज की डेट में कहां दस लाख रुपये का मिलेगा।

निस्तारण का किया जा रहा प्रयास

लोगों के हंगामा व प्रदर्शन के बाद ओमेक्स वाटर फन्ट हाईटेक टाउनशिप, प्रयागराज के रेजीडेन्ट एसोसिएशन एवं अन्य आवंटियों द्वारा प्रेस नोट जारी किया गया। कम्पनी निदेशक मनोज तिवारी बताया कि कम्पनी द्वारा लगातार एशोसिएशन के पदाधिकारियों एवं अन्य आवंटियों द्वारा आपसी सुलह-समझौते के जरिए मामले के निस्तारण का प्रयास कर रही है। उन्होंने बताया कि कम्पनी के उच्च अधिकारी एसोसिएशन एवं आवंटियों के साथ बातचीत को तैयार हैं और शीघ्र ही एक बैठक कम्पनी द्वारा आहूत की जायेगी जो स्थानीय प्रशासन के देखरेख में होगी।