राजर्षि टंडन सेवा केंद्र में गोष्ठी, एसएसपी ने युवाओं को किया प्रेरित

ट्रैफिक पुलिस ने नुक्कड़ नाटक का आयोजन कर किया जागरूक

ALLAHABAD: गांधी अकादमिक संस्थान और लोक सेवक मंडल के तत्वावधान में प्रयाग स्ट्रीट राजर्षि टंडन सेवा केंद्र में 'यातायात सुरक्षा में युवाओं की भूमिका' विषयक सेमिनार का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि एसएसपी शलभ माथुर ने प्रतियोगी छात्रों के समक्ष अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि अनुशासन ही सफलता का मूल तत्व है। इसलिए अनुशासित बनकर यातायात के नियमों का पालन कर हम अपने जीवन को सुरक्षित बना सकते हैं। संस्थान के निदेशक ओम प्रकाश शुक्ल ने कहा कि कानून के डर से नहीं अपने सुरक्षित जीवन के लिए यातायात के नियमों का पालन करें। विशिष्ट अतिथि एसपी ट्रैफिक निहारिका शर्मा ने प्रतियोगी छात्र-छात्राओं को सफलता के टिप्स दिए। सीओ अलका भटनागर ने विस्तारपूर्वक यातायात के नियमों की जानकारी दी।

सड़क सुरक्षा नारा नहीं

उधर ट्रैफिक विभाग द्वारा मंगलवार को शहर के हनुमान मंदिर, म्योहाल चौराहा और हॉट स्टफ चौराहे पर नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। नाटक के कलाकारों ने लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक किया। कहा सड़क सुरक्षा को सिर्फ नारा न समझें इसे अपनी जीवनशैली बनाएं। शानदार अभिनय से जनमानस को सड़क दुर्घटनाओं से बचने के कारगर उपाय भी बताए। इस मौके पर दिल्ली से आयी सात सदस्यीय कलाकारों की टीम ने महिलाओं और लड़कियों को छेड़खानी के खिलाफ 1090 पॉवर हेल्प लाइन के बारे में जागरूक किया।

जागरूकता का सिलसिला

टीआई बिलास यादव ने बताया कि रामबाग, पीवीआर, फाफामऊ, लेप्रोसी चौराहा, अलोपीबाग समेत कई अन्य स्थानों पर दो दिनों तक नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा स्कूल और कालेजों में ट्रैफिक सेमीनार किया जा रहा है। अधिक से अधिक लोगों को ट्रैफिक के प्रति अवेयर किया जा रहा है। नियम तोड़ने वालों के खिलाफ रोजना अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है।