- एयरपोर्ट से सीएमपी रोड तक पटरी दुकानदारों पर की गई कार्रवाई

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ प्रयागराज में जब भी वीआईपी और वीवीआईपी आते हैं, पीडीए, नगर निगम के साथ डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन के अफसर चौराहों को सजाने, इंक्रोचमेंट हटाने और रोड-पटरी के किनारे के दुकानदारों पर कार्रवाई करने में जुट जाते हैं। कुछ ऐसा ही पिछले दो दिन से प्रयागराज में हो रहा है। एक बार फिर प्रदेश के 'सरकार' यानी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रयागराज आना है।

पीएम के कार्यक्रम की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रयागराज आ सकते हैं, जो 29 फरवरी को परेड मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में आयोजित होने वाले वृहद दिव्यांग उपकरण वितरण कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर एयरपोर्ट से लेकर सर्किट हाउस और सीएमपी डिग्री कॉलेज तक की रोड पर साफ-सफाई, ब्यू्रटीफिकेशन व इंक्रोचमेंट पर अधिकारियों की विशेष नजर है। चौराहों व रोड पटरियों के साथ ही डिवाइडर को चमकाने के लिए कर्मचारियों की टीम लगाई गई है।

नगर निगम ने हटवाईं दुकानें

रविवार को नगर निगम की टीम ने शहर पश्चिमी के साथ ही सिविल लाइंस एरिया में व एमजी रोड पर विशेष अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। नगर आयुक्त के आदेश पर चौफटका पुल से कर्बला चौराहा, राजरूपपुर, राजरूपपुर पुलिस चौकी होते हुए एयरपोर्ट तक वहीं वापसी में पुलिस ऑफिस, र्थानहिल रोड, सर्किट हाउस, लोक सेवा आयोग चौराहा, महात्मा गांधी मार्ग, सीएवी इंटर कॉलेज के सामने, केपी कॉलेज, सीएमपी कॉलेज तक अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। झलवा चौराहे से कर्बला चौराहे तक कड़ी कार्रवाई करते हुए रोड और पटरी को खाली कराया गया वहीं झलवा चौराहे पर कुछ बैनर लगे थे, जिसको हटाने को लेकर लोगों से कहासुनी हुई।