बार कौंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के आह्वान पर अधिवक्तओं ने जुलूस निकाल किया प्रदर्शन

- बढ़ती आपराधिक घटनाओं और खुद को असुरक्षित महसूस करने को लेकर जताया गुस्सा

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: अधिवक्ताओं पर हो रहे हमले को लेकर बार कौंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के आह्वान पर जिला कचहरी के अधिवक्ताओं ने शुक्रवार को मौन जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया। उन्होंने इस दौरान प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लिया। कहा, इस सरकार में वकील के साथ आम आदमी भी सुरक्षित नहीं है। हड़ताल के कारण परिसर में फ्राइडे को भी काम नहीं हो सका।

क्यों करनी पड़ी हड़ताल

जिला अधिवक्ता संघ के प्रेसीडेंट केबी तिवारी ने बताया कि पिछले कुछ सालों में प्रदेश भर में अधिवक्ताओं को अपराधियों द्वारा निशाना बनाया गया है। अधिवक्ताओं पर हमले के साथ ही अत्याचार की वारदातें भी बढ़ गई है। सहारनपुर के रहने वाले अधिवक्ता कर्मवीर सिंह की बदमाशों ने चाकू से गोदकर हत्या का दी थी। पुलिस द्वारा अपराधियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई और न ही पीडि़त परिवार को सरकार और जिला प्रशासन की तरफ से कोई मदद मिली। कोषाध्यक्ष चंदन मिश्रा का कहना था कि प्रदेश में अधिवक्ता समेत कोई भी अपने को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है। अपराधी खुलेआम घटनाओं को अंजाम दे रहें है और पुलिस मौन है। संघ द्वारा निकाले गए इस मौन जुलूस में जिला कचहरी के सभी अधिवक्ता शामिल हुए।

बाक्स-

घटनाओं को लेकर जताया आक्रोश

ALLAHABAD: डिस्ट्रिक्ट सेल्स टैक्स बार एसोसिएशन द्वारा यूपी बार कौंसिल के आह्वान पर एक सभा का आयोजन किया गया। जिसमें एसोसिएशन के सभी पदाधिकारियों सहित अन्य अधिवक्ता भी शामिल हुए। कक्ष संख्या 29 में आयोजित इस सभा की अध्यक्षता करते हुए विक्रम सिंह भदौरिया ने प्रदेश में अधिवक्ताओं पर हो रहीं घटनाओं को लेकर कड़ा रोष व्यक्त किया। अधिवक्ता कर्मवीर सिंह की हत्या के संबंध में अभी तक शासन ने संतोषजनक कार्यवाही नहंी की गई। इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग किया। कि अधिवक्ता समाज के साथ अगर न्याय नहीं किया जाता है। तो आने वाले दिनों में अधिवक्ता अंदोलन के लिए बाध्य होंगे। सभा का संचालन सचिव एन के श्रीवास्तव ने किया। इस अवसर प्रेसीडेंट उमा पति केसरी, सचिव नरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव, केके मिश्र, वीरेन्द्र श्रीवास्तव सहित कई अधिवक्ता इस सभा में शामिल थे।