-फाइनल में होगा इलाहाबाद क्रिकेट एसोसिएशन व विदर्भ एसोसिएशन के बीच मुकाबला

-अक्षय कोल्हार ने ठोंका शतक, एकतरफा हुआ मुकाबला

ALLAHABAD: अक्षय कोल्हार के शतक और फैज फजल के अ‌र्द्धशतक की बदौलत विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन ने एकतरफा मुकाबले में उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन को 182 रनों से करारी मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। फाइनल में थर्सडे को उसका मुकाबला इलाहाबाद क्रिकेट एकेडमी से होगा।

विदर्भ को पहले खेलने का मौका

मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में खेली जा रही जस्टिस एसएन द्विवेदी क्रिकेट प्रतियोगिता में दूसरे सेमीफाइनल में वेडनसडे को टास जीतकर विदर्भ ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए ओपनर फैज फजल और अक्षय कोल्हार ने धमाकेदार शुरुआत की। अक्षय ने 96 गेंदों पर 11 चौके की मदद से शतक (102ख्) ठोंका तो फैज ने 7भ् गेंदों पर छह चौके और दो छक्के की मदद से 7म् रन बनाए। टीम के उर्वेश पटेल ने भी शानदार भ्0 रन बनाए। विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन ने निर्धारित ब्भ् ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर ख्9ब् का स्कोर खड़ा कर दिया। इलाहाबाद क्रिकेट एसोसिएशन के सबसे सफल गेंदबाज हसन अख्तर रहे। उन्होंने चार विकेट लिए।

तूं चल, मैं आया

ख्7भ् रनों के भारी भरकम विजय लक्ष्य का पीछा करने के लिए उतरी यूपी क्रिकेट एसोसिशन की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। ओपनर बल्लेबाज सौरभ गुप्ता महज आठ रन बनाकर मैदान से बाहर हो गए। कप्तान भवानी सिंह के ब्0 गेंदों पर ख्7 के अलावा बालकृष्ण ख्फ् रन बनाकर ही कुछ देर तक गेंदबाजों का सामना कर सके। बल्लेबाजों के गैरजिम्मेदाराना खेल के चलते यूपी क्रिकेट एसोसिएशन की पूरी टीम ख्9 ओवरों में क्क्ख् रन के योग पर पवेलियन लौट गई। थर्सडे को फाइनल मुकाबले के बाद प्राइज डिस्ट्रिब्यूशन हाइ कोर्ट के चीफ जस्टिस वाईवी चन्द्रचूड़ करेंगे।