-छह लाख से ज्यादा ने दी थी यूपी और बिहार में परीक्षा

-दो चरणों में हुआ था परीक्षा का आयोजन

-बिहार पर भारी पड़ा यूपी का कट ऑफ

<-छह लाख से ज्यादा ने दी थी यूपी और बिहार में परीक्षा

-दो चरणों में हुआ था परीक्षा का आयोजन

-बिहार पर भारी पड़ा यूपी का कट ऑफ

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन <स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ((एसएससी<एसएससी) ) की मल्टी टास्किंग <की मल्टी टास्किंग ((नॉन टेक्निकल<नॉन टेक्निकल) ) एग्जाम ख्0क्ब् परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म हो गया है। एसएससी ने इस परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। इसमें कुल क्ब्क्फ् परीक्षार्थियों के हाथ सफलता लगी है। ये सभी परीक्षार्थी उत्तर प्रदेश और बिहार से हैं। जिनकी परीक्षा सेंट्रल रीजन के तहत आने वाले इलाहाबाद ने करवाई थी।

कुल क्ब्क्फ् कैंडिडेट्स हुए सफल

बता दें कि यूपी और बिहार में इस परीक्षा का आयोजन विगत क्म् फरवरी एवं ख्फ् फरवरी को हुआ था। जिसमें पेपर वन की परीक्षा में कुल म्,ख्भ्,भ्ख्भ् परीक्षार्थियों ने पार्टिसिपेट किया था। पेपर टू के लिए इन्हीं में से क्ब्क्फ् कैंडिडेट्स को सफल घोषित किया गया है। वहीं एसएससी ने पेपर टू की परीक्षा के लिए भी परीक्षार्थियों को ज्यादा इंतजार न करवाते हुए पेपर टू एग्जाम की डेट डिक्लेयर कर दी है। यह परीक्षा आगामी क्7 अगस्त को होगी।

यूपी से क्फ्ख्0 को मिली सफलता

एमटीएस परीक्षा में कुल क्ब्क्फ् सफल अभ्यर्थियों में यूपी से क्फ्ख्0 अभ्यर्थी शामिल हैं। जबकि बिहार के 9फ् अभ्यर्थियों को ही इसमें सफलता हासिल हो सकी है। इसके साथ ही कमीशन ने इस परीक्षा की कट ऑफ मेरिट भी जारी कर दी है, जिसमें यूपी से सफल छात्रों की बहुतायत होने के बाद भी यहां का कट ऑफ बिहार की अपेक्षा काफी कम रहा है।

कट ऑफ मेरिट

----------

बिहार यूपी

---- --

यूआर क्क्ख् क्0ख्.ख्

ओबीसी क्क्0.7भ् 99

एससी क्00.भ्0 97.7भ्

एसटी 87 77.भ्0

एक्स सर्विसमैन 8क् भ्म्

ओएच क्00.भ्0 77.भ्0

एचएच 8क् 77.भ्0

वीएच 8क् 77.भ्0

किसमें कितने सफल

-------------

बिहार यूपी

---- --

यूआर 9 ख्80

ओबीसी फ्क् म्ब्ख्

एससी क्ख् क्0भ्

एसटी क्0 भ्ख्

एक्स सर्विसमैन क्0 9ख्

ओएच म् क्फ्0

एचएच फ् 7

वीएच क्ख् क्ख्

-- --

कुल योग क्फ्ख्0 9फ्