-कमिश्नर की बैठक में लिए गए अहम फैसले

-31 मार्च तक टैंपो-टैक्सी चालकों को ड्रेस कोड के अनुपालन के निर्देश

ALLAHABAD: शहर में चलने वाली टैंपो-टैक्सी पर अब रंगीन स्टीकर लगाए जाएंगे, जिन पर रूट और वाहन नंबर लाल रंग से लिखा रहेगा। शुक्रवार को कमिश्नर कैंप कार्यालय में आयोजित संभागीय परिवहन प्राधिकार की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। इस दौरान कमिश्नर बीके सिंह ने कहा कि रंगीन स्टीकर लगाए जाने से पब्लिक को काफी आसानी होगी। टैंपो-टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों ने इस निर्देश का एक सप्ताह में पालन किए जाने का आश्वासन दिया है।

अब फ्क् मार्च तक का समय

पहले भी टैंपो-टैक्सी ड्राइवरों को प्रॉपर ड्रेस कोड का पालन करने का निर्देश दिया जा चुका है, जो अभी प्रभावी नहीं हो सका है। शुक्रवार को बैठक में कमिश्नर ने फ्क् मार्च तक फिर से समय दिया है। उन्होंने कहा कि इसके बाद सभी ड्राइवर निर्धारित ड्रेस में नजर आएंगे। उन्होंने लीडर रोड और खुल्दाबाद में यात्रियों के साथ टैंपो चालकों द्वारा की जाने वाली खींचातानी और धक्कामुक्की शिकायतों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए रोक लगाने के निर्देश दिए।

टूरिस्टों के लिए चलेगा ई रिक्शा

उन्होंने टूरिस्ट्स के लिए बाहरी क्षेत्रों में ई रिक्शा चलाने पर जोर दिया। पन्नालाल रोड व पार्क रोड पर साइकिल पार्क व पेडेस्टल पार्क बनाने पर विचार-विमर्श किया गया। आटो रिक्शा व डीजल चालित वाहनों को जाम, प्रदूषण व मांग को ध्यान में रखकर वैकेंसी को देखते हुए उदारतापूर्वक परमिट जारी करने के लिए परिवहन विभाग को निर्देश दिए गए। कैरिज बाई एक्ट ख्007 के तहत क्7 फाइलें परीक्षणोपरांत प्रस्तुत की गई और पांच पत्रावलियां मंजिल गाड़ी के परमिट के लिए हस्तांतरण के संबंध में प्रस्तुत की गई। बैठक में आरएम रोडवेज, उपाध्यक्ष एडीए, नगर आयुक्त आदि की समिति बनाकर प्रकरणों विचार करने के निर्देश दिए गए। डीएम भवनाथ सिंह, अपर आयुक्त शेषमणि पांडेय, डीसी ट्रांसपोर्ट विजय कुमार, आरटीओ भीमसेन सिंह आदि मौजूद रहे।