पाकिस्तान की जीत पर मिलेगा दोगुना पैसा

इंडिया जीती तो 100 रुपए पर मिलेंगे सिर्फ 120 रुपए

सेलफोन पर हो रहा पूरा खेल, मैच शुरू होने के बाद और गर्माएगा बाजार

<पाकिस्तान की जीत पर मिलेगा दोगुना पैसा

इंडिया जीती तो क्00 रुपए पर मिलेंगे सिर्फ क्ख्0 रुपए

सेलफोन पर हो रहा पूरा खेल, मैच शुरू होने के बाद और गर्माएगा बाजार

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: टी-ख्0 व‌र्ल्ड कप क्रिकेट का सबसे अधिक रोमांचक मैच शनिवार को इंडिया व पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। इंडिया की जीत के लिए दुआओं का दौर चल रहा है तो अपने ही देश की मिट्टी पर पाकिस्तान की जीत की कामना करने वाले भी कम नहीं हैं। सट्टा बाजार में टीम इंडिया फेवरेट बनी हुई और सबसे अधिक दांव पाकिस्तान की जीत पर लग रहे हैं। पाकिस्तान की जीत पर सटोरियों को जहां दोगुना पैसा मिलेगा, वहीं टीम इंडिया ने बाजी मारी तो क्00 रुपए का दांव लगाने पर सिर्फ क्ख्0 रुपए ही वापस मिलेंगे।

सेलफोन पर हो रहा खेल

इस बार व‌र्ल्ड कप में सट्टा सेलफोन पर ही लग रहा है। पुराने सटोरियों की चेन बुकी से कनेक्ट है और सेलफोन पर ही दांव लगाया जा रहा है। गुरुवार रात तक टीम इंडिया का भाव नहीं चढ़ पा रहा था। वहीं पाकिस्तान का भाव बढ़ते-बढ़ते दोगुने पर पहुंच गया। गुरुवार रात तक पाकिस्तान पर क्00 रुपए का दांव लगाने पर क्म्0 रुपए ही वापस मिल रहे थे। भारत का भाव शुरू से ही डाउन है। पाकिस्तान ने बंगलादेश पर जीत तो हासिल की लेकिन उस पर भारतीय सटोरियों का भरोसा कम है। टीम इंडिया के ही जीतने की संभावना है। इस वजह से इंडिया का रेट नहीं बढ़ रहा है। पाकिस्तान को कमजोर माना जा रहा है, इस वजह से उसका भाव चढ़ा हुआ है। एक बुकी की ही मानी जाए तो शहर के सटोरियों के दो करोड़ रुपए से अधिक दांव पर लगे हैं। पाकिस्तान पर सट्टा लगाने में रिस्क ज्यादा है लेकिन उसके जीतने पर नफा भी दोगुना हो रहा है।

'डिब्बा बोलता है'

सटोरियों की लैंग्वेज भी गजब की है। जिस सेलफोन नंबर पर बुकिंग की जाती है, उसे 'डिब्बा' बोला जाता है। डिब्बा पर कॉल करने पर वह ताजा भाव बताता है। लाखों रुपए के दांव सिर्फ एक कॉल पर ही लग जाते हैं। ताजा भाव का रेट सटोरियों के पास मैसेज के जरिए पहुंचता रहता है। सिविल लाइंस, लीडर रोड, शाहगंज के कुछ बार व रेस्टोरेंट में तो शनिवार को मैच को लाइव दिखाने के इंतजाम किए गए हैं।

खेल स्टार्ट होने पर होगा असली खेल

सट्टे का असली खेल तो तब शुरू होगा जब टीम इंडिया व पाकिस्तान आमने सामने होंगी। टॉस होने से लेकर मैच की आखिरी गेंद तक सट्टा लगेगा। बॉल टू बॉल लगने वाले सट्टे पर सीधे दोगुने का फायदा होगा। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा, दांव भी लगते जाएंगे।

पुराने शहर में भी गर्माया है बाजार

पुराने शहर में भी सट्टे का बाजार गार्माया हुआ है। लीडर रोड, जीरो रोड, शाहगंज, अटाला, रानी मंडी, मिन्हाजपुर, मोहित्मसगंज में तो बकायदा पिकअप सेंटर बने हैं। छोटी गाडि़यों में गली या पार्को में टीवी पर मैच दिखाया जाएगा और तुरंत ही हार जीत की बाजियां लगेंगी।

इन बातों पर लगेगा सट्टा

कौन सी टीम टॉस जीतेगी

कौन सी टीम पहले बैटिंग करेगी

पहला ओवर कौन फेंकेगा

पहली बॉल पर कितने रन बनेंगे

कौन सा प्लेयर कितने रन बनाएगा

पहले ओवर में कितना स्कोर होगा

पावर प्ले में कितने रन बनेंगे

ख्0 ओवर में कितने विकेट गिरेंगे

दूसरी टीम कितने ओवर में टार्गेट पूरा कर लेगी

सेकेंड इनिंग में कितने विकेट गिरेंगे