संभावित प्रत्याशियों व समर्थकों की ब्लाकों में सुबह से ही रही भीड़

KUNDA( 7 Nov, JNN):

प्रधान पद के लिए होने वाले होने वाले चुनाव को लेकर संभावित प्रत्याशियों ने तैयारी शुरू कर दी है। मतदाता सूची में नाम बढ़वाने के लिए सात नवम्बर तक की तिथि घोषित थी। जिसके चलते शनिवार को तहसील क्षेत्र के बिहार, बाबागंज, कालाकांकर व कुंडा विकास इलाके के भावी उम्मीदवारों जमावड़ा सुबह से ही एडीओ पंचायत कार्यालय पर रहा।

सूची में नाम को लेकर भटकते रहे लोग

बहुतेरे प्रत्याशी ढेर सारे नाम बढ़वाने की सूची लिए कतार में खड़े रहे। कुछ फाइलों पर अंदर दस्तखत कराने में मशगूल दिखे। देर शाम तक एडीओ पंचायत कार्यालय से नाम बढ़वाने के लिए जारी की गई सूचियों में से एक भी गांव की सूची एसडीएम कार्यालय में जमा नहीं हो सकी थी।

देर शाम तक हलकान रहे एडीओ पंचायच

इस बाबत प्रभारी एडीओ पंचायत शोभ नाथ नायर ने बताया कि 44 गांवों की सूची एसडीएम कार्यालय तक भेजा गया था। इसमें से एक भी फाइल रिसीव नहीं की गई। फिलहाल देर शाम फाइलों को लेकर बुलाया गया है।

-------------

ब्रीफ

किसान यूनियन ने की बैठक

KUNDA : किसानों की समस्याओं को लेकर शनिवार को तहसील में बैठक हुई। अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने कहा कि किसानों की स्थिति दिन ब दिन खराब होते चली जा रही है। पहले ओलावृष्टि से बर्बाद हुई तो अब सूखे से। इसे लेकर 10 दिसम्बर को प्रदेश भर के किसान एक बड़ा आंदोलन करने का निर्णय लिया है। बैठक पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार पांडेय को पुन: पद भार देने का निर्णय लिया गया। रामदीन यादव, त्रियुगी नारायण द्विवेदी, फूलचंद्र मिश्र, केशरी देव पटेल, तुलसी राम यादव, सहदेव पटेल, मनीराम, पुष्पा पटेल, आदि लोग मौजूद रहे।

---------------

एसडीएम ने लेखपाल को किया निलंबित

KUNDA: चंद पैसे की लालच में पट्टा आवंटन में गड़बड़ी करने वाले लेखपाल को एसडीएम ने निलंबित कर दिया। कुंडा के बरई गांव में लेखपाल अशोक कुमार मौर्य द्वारा वर्ष 2013 में करीब 88 लोगों को आवास हेतु पट्टा आवंटन किया गया था। जिसमें लेखपाल द्वारा विधि विरुद्ध क्रिया कलापों व आवंटन मे भारी अनियमितता बरती गई थी। कुछ लोगों ने मामले की शिकायत जिलाधिकारी से की तो उन्होंने जांच का आदेश दे दिया। जांच के दौरान लेखपाल द्वारा किए गए आवंटन में भारी पैमाने पर अनियमितता पाई गई। यहां तक की आवंटन की सूचना आम लोगों को नही दी गई थी। जिस पर एसडीएम कुंडा एके श्रीवास्तव ने उक्त लेखपाल द्वारा बरती गई अनियमितता को गंभीरता से लेते हुए उसे निलम्बित कर दिया।

--------------

शेरगढ़ व शहावपुर के बीएलओ गायब

KUNDA: मतदाता सूची में नाम बढ़वाने के लिए जहां भावी प्रत्याशी अपनी-अपनी सूची लेकर एडीओ पंचायत से हस्ताक्षर कर जमा कराने का प्रयास कर रहे थे। यहां से विकास क्षेत्र कुंडा के शेरगढ़ व शहावपुर गांव मे तैनात बीएलओ नदारत रहे। ऐसे में प्रधान पद के भावी प्रत्याशी अपने करीबियों का नाम बढ़वाने के लिए तैयार की गई सूची को लेकर इधर उधर घूमते नजर आए। बीएलओ की गायब होने से ग्रामीणों में भारी आक्रोश देखने को मिला।

----------

पुलिस पर घर में तोड़फोड़ का आरोप

PRATAPGARH:

अंतू थाना क्षेत्र के जैतीपुर कठार की रहने वाली दो महिलाओं ने पुलिस पर घर में तोड़ फोड़ करने का आरोप लगाया है। जैतीपुर कठार की रहने वाली साजिरा बेगम पत्नी वहीद, मैमुन्शिा पत्नी मुन्ने का कहना है कि उनके पति जीविकोपार्जन के लिए भैस पाल रखा है और उसी का दूध बेच कर परिवार का खर्च चलाते हैं। उनका पशु तस्करी से कोई मतलब नहीं है। इसके बाद भी अंतू व कोहड़ौर पुलिस फर्जी मुकदमा दर्ज कर देती है। यही नहीं पुलिस ने दबिश के दौरान उनके घर में तोड़ फोड़ किया। इसकी शिकायत डीजीपी से करते हुए मामले की जांच कराने की मांग की गई है।

-----------

विकलांग को हैंडपंप से नहीं भरने दे रहे हैं पानी

PRATAPGARH: कुछ आपराधिक प्रवृत्त के लोग विकलांग व उसकी वृद्ध मां को हैंडपंप से पानी भरने नहीं दे रहे हैं। जेठवारा थाना क्षेत्र के श्रीकांत का पुरवा गांव निवासी विकलांग सुरेश तिवारी का कहना है कि उसके घर के पीछे उसका निजी हैंडपंप है। लेकिन विपक्षी उसे व उसकी मां को हैंडपंप से पानी भरने नहीं दे रहे हैं। यही नहीं धमकी दे रहे है कि अगर हैंडपंप से पानी भरा तो जान से मार दिया जाएगा। विपक्षियों की धमकी से मां बेटा सहमे हुए है। उनका कहना है कि इसकी शिकायत जेठवारा थाने की गई, लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। इस मामले में डीजीपी से शिकायत की गई है।

----------------