अलग- अलग थानाक्षेत्र में घटी घटना, police कर रही है पड़ताल

ALLAHABAD: बेखौफ चोरों का आतंक शहर में थमने का नाम नहीं ले रहा। आए दिन चोरी की घटनाओं से जहां पब्लिक परेशान है। वहीं पुलिस चोरों को पकड़ पाने में नाकाम साबित हो रही है। कोतवाली थानाक्षेत्र के रामबाग स्थित हैवी मशीनरी की दुकान की छत के रास्ते से अंदर घुसे चोरों ने लाखों रूपए की नगदी समेत कीमती मशीन और उसके पार्ट चोरी कर लिये। वहीं झलवा के रहने वाले एक पत्रकार के घर घुसे चोरों ने लाखों की ज्वैलरी समेत कई कीमती सामान चोरी कर लिये। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना की जांच पड़ताल के बाद भुक्तभोगियों से तहरीर लेकर अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

उठा ले गये पौ दो लाख cash

अल्लापुर के रहने वाले शैलेन्द्र गुप्ता ने रामबाग में हैवी मशीनरी टूल्स के नाम से दुकान खोल रखी है। वे बिजली के उपकरण बेचते हैं। शैलेन्द्र ने बताया कि वह शनिवार को रोज की तरह दुकान में ताला लगाकर घर चले गए। संडे को जब वह दुकान खोलने आए और अंदर घुसे तो देखा कि चोरों ने दुकान की छत पर लगा लोहे का टिन तोड़ दिया था। दुकान में रखी वसूली की रकम करीब पौने दो लाख रुपए गायब थे। इसके अलावा दुकान में रखी महंगी मशीने और उनके पार्ट चोरी थे। शैलेन्द्र के मुताबिक चोरों ने कुल मिलाकर आठ लाख की चोरी को अंजाम दिया। उसने तत्काल घटना की जानकारी सौ नम्बर पर दी। खबर मिलते ही सौ नम्बर और स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल में जुट गई।

पड़ोसियों ने दी चोरी की जानकारी

उधर, धूमनगंज थाना क्षेत्र के झलवा एरिया के रहने वाले रोहित श्रीवास्तव पेशे से इलेक्ट्रिानिक चैनल में हैं। वह लखनऊ में काम करता है। उनकी पत्नी गोण्डा जिले में प्राथमिक विद्यालय में टीचर हैं। दोनों ही घर बंद कर शहर से बाहर थे। मौका देख चोर छत के रास्ते से दरवाजा खोलकर अंदर घुस आए। चोरो ने घर से आलमारी में रखा वीडियो कैमरा जिसकी कीमत करीब 1.80 लाख, सोने चांदी के कीमती अभूषण, साडि़यां और अन्य सामान चोरी कर लिया। फिर उसी रास्ते से चोर फरार हो गए। पड़ोसियों के जरिए घर में चोरी की जानकारी रोहित और उसकी पत्नी को हुई तो दोनो रविवार की दोपहर घर पहुंच गए। रोहित ने बताया कि वह कुछ दिन पहले वोट डालने इलाहाबाद आए थे। इसके बाद जाते वक्त घर में हर तरफ ताले लगा दिये थे। घटना की जानकारी पुलिस को दे दी गई थी। जिसके बाद पुलिस जांच के लिये मौके पर पहुंची।

कारोबारी की तहरीर के आधार पर चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। चोरो की तलाश की जा रही है। जल्द ही घटना का खुलासा कर लिया जायेगा।

अनुपम शर्मा, इंस्पेक्टर, कोतवाली

छह के रास्ते से चोर घर में दाखिल हुये थे। नगदी समेत कई अन्य समान की चोरी हुई है। मुकदमा दर्ज कर चोरों की धड़पकड़ के लिये पुलिस पूरी कोशिश कर रही है।

बच्चन सिंह सिरोही, इंस्पेक्टर, धूमनगंज