- आरएसबीवाई के तहत दो महीने बढ़ गई पुराने कार्डो की वैलिडिटी

- नए वित्तीय वर्ष में बनेंगे साढ़े तीन लाख कार्ड

<- आरएसबीवाई के तहत दो महीने बढ़ गई पुराने कार्डो की वैलिडिटी

- नए वित्तीय वर्ष में बनेंगे साढ़े तीन लाख कार्ड

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना<राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना (आरएसबीवाई )<(आरएसबीवाई ) के लाभार्थियों के लिए राहत भरी खबर है। उन्हें इस योजना के तहत फ्री इलाज कराने के लिए दो महीने का अतिरिक्त समय मिल गया है। डीएम ने नए वित्तीय वर्ष में कार्ड बनाने में होने वाली लेटलतीफी को देखते हुए यह आदेश दिया है। हालांकि नए कार्ड बनाने की प्रक्रिया जल्द ही शुरू हो जाएगी। योजना के प्रति लापरवाह हॉस्पिटल्स पर सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए गए हैं।

<के लाभार्थियों के लिए राहत भरी खबर है। उन्हें इस योजना के तहत फ्री इलाज कराने के लिए दो महीने का अतिरिक्त समय मिल गया है। डीएम ने नए वित्तीय वर्ष में कार्ड बनाने में होने वाली लेटलतीफी को देखते हुए यह आदेश दिया है। हालांकि नए कार्ड बनाने की प्रक्रिया जल्द ही शुरू हो जाएगी। योजना के प्रति लापरवाह हॉस्पिटल्स पर सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए गए हैं।

Fact File

Fact File

- योजना के तहत बीपीएल कार्ड धारक परिवार के पांच सदस्यों को तीस हजार रुपए तक फ्री इलाज

- जिले में साढ़े तीन लाख लाभार्थियों को मिला है कार्ड

- फ्क् मार्च को वैलिडिटी खत्म हो रही थी वैलिडिटी

- नए कार्ड बनाने में देरी से जिला प्रशासन ने दो माह बढ़ा दी पुराने कार्ड की वैलिडिटी

- आरएसबीवाई के पैनल में शामिल कुछ हॉस्पिटल कार्ड धारक मरीजों का नहीं करे इलाज

- इन्हें नोटिस जारी कर पैनल से किया जाएगा बाहर

सिरदर्द बनी है पुरानी बीपीएल लिस्ट

उधर, दो महीने बाद आरएसबीवाई के नए कार्ड बनाए जाने हैं। इसकी प्रक्रिया एजेंसी द्वारा शुरू की जाएगी। सीएमओ डॉ। पदमाकर सिंह का कहना है कि लाभार्थियों के चयन में दिक्कतें पेश आती हैं, क्योंकि कार्ड बनाने की प्रक्रिया ख्00ख् बीपीएल लिस्ट के आधार पर की जाती है। क्फ् साल बीतने के बाद अब इस लिस्ट का रिन्यूवल होना बेहद जरूरी है।