एलटी केबल भी जला, कर्मचारियों ने ट्रांसफार्मर तो बदल दिया, केबल का काम लटका

अंधेरा होने के कारण काम रुका, शुक्रवार को बदला जाएगा केबल, तब शुरू होगी आपूर्ति

ALLAHABAD: रसूलपुर के सैकड़ो निवासी गुरुवार को एक-एक बूंद पानी के लिए तरस गए। करेली सब स्टेशन के अन्तर्गत आने वाले रसूलपुर में चार सौ केवीए का ट्रांसफार्मर ओवर लोड की वजह से सुबह आठ बजे जल गया। ट्रांसफार्मर जलने के साथ ही उससे जुड़ा एलटी केबल भी जलकर खाक हो गया। इससे इलाके में बिजली की आपूर्ति बाधित हो गई। क्षेत्रीय लोगों ने इसकी जानकारी सब स्टेशन के अधिकारियों व कर्मचारियों को दी। सूचना के लगभग तीन घंटे बाद कर्मचारी ट्रांसफार्मर बदलने पहुंचे।

पांच घंटे में बदला ट्रांसफार्मर

पावर कारपोरेशन के अधिकारियों को ट्रांसफार्मर बदलवाने में पांच घंटे का समय लगा। शाम पांच बजे चार सौ केवीए का ट्रांसफार्मर तो लगा दिया गया, लेकिन केबल बदलने का काम रोकना पड़ा। क्षेत्रीय निवासी वरुण जैन ने बताया कि जब कर्मचारियों से पूछा कि बिजली कब तक आएगी तो उनका जवाब था कि अंधेरा होने की वजह से केबल नहीं लगाई जा सकती है। इसलिए अब बिजली के लिए सुबह तक इंतजार करना पड़ेगा।

रसूलपुर क्षेत्र में हीटर का इस्तेमाल किए जाने की जानकारी मिली है। इसकी वजह से ट्रांसफार्मर पर लोड बहुत बढ़ गया और वह जल गया। नया ट्रांसफार्मर लगवा दिया गया है। केबल लगाने का काम जारी है। उसमें थोड़ा समय लग जाएगा।

रवीन्द्र पाल, एसडीओ, करेली सब स्टेशन