कमिश्नर ने देखा स्मार्ट सिटी का प्रेजेंटेशन 24 जून को जमा होगा प्रोजेक्ट

BAREILLY:

स्मार्ट सिटी के तौर पर बरेली के सिविल लाइंस एरिया को करीब 1550 करोड़ खर्च कर संवारा जाएगा। बरेली के लिए रेट्रोफिटिंग व रिडेवलेपमेंट के तहत बन रहे स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट पर यह खर्च आंका गया है। ट्यूजडे को

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को लेकर कमिश्नर प्रमांशु और डीएम गौरव दयाल की अगुवाई में अहम बैठक हुई। बैठक में बरेली शहर के लिए स्मार्ट सिटी प्रपोजल (राउंड-2) का प्रेजेंटेशन दिया गया। प्रोजेक्ट के खर्च में करीब 1200 करोड़ एसपीवी समेत अन्य मदों से बजट जारी होगा। जबकि करीब 400 करोड़ रुपए का इंतजाम नगर निगम को निजी संस्थाओं संग करार के तहत जुटाना होगा। 24 जून को स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को शासन की ओर से तय कमेटी परखेगी। जिसके बाद 30 जून को स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट शहरी विकास मंत्रालय को भेज दिया जाएगा।

एमओयू पर किया साइन

बैठक में जिला प्रशासनके अलावा हेल्थ, ट्रैफिक, वन विभाग, नेडा, डूडा, पीडब्ल्यूडी, बिजली विभाग, परिवहन विभाग, सीयूजीएल समेत आईआईए, आईएमए, सीआरईडीएआई और बरेली क्लब के प्रतिनिधि मौजूद रहे। बैठक में कंसलटेंट एजेंसी ने एरिया बेस्ड डेवलेपमेंट के तहत सिविल लाइंस में स्मार्ट पॉवर सप्लाई, स्मार्ट पार्किग, स्मार्ट वॉटर सप्लाई, स्मार्ट शॉपिंग कॉम्पलैक्स, स्मार्ट ईडब्लूए़स हाउसेज, स्मार्ट ट्रैफिक, स्मार्ट सीसीटीवी व सर्विलांस और वाई-फाई प्रपोजल्स के बारे में जानकारी दी। बैठक में प्रोजेक्ट के तहत विभागों संग एमओयू साइन करने की जरूरत बताई गई। जिस पर डीएम की पहल पर सीएमओ, इलेक्ट्रिकल डाइरेक्टर, एसपी ट्रैफिक समेत परिवहन विभाग, डूडा और अन्य दो विभागों ने एमओयू पर साइन किए। वहीं शहर के 19 विभागों का एमओयू पर साइन किया जाना बाकी है।

-----------------------