नवाबगंज : खजाने की तलाश में कुडरा कोठी चौकी पुलिस ने एक किसान के घर धावा बोल दिया। विरोध पर पुलिस कर्मियों ने घर में मौजूद महिलाओं के साथ मारपीट की। आरोप है कि पुलिस घर में रखे हजारों की नकदी जेवरात लेकर चले गए। शिकायत करने पर पुलिस ने किसान को झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। पीडि़त की शिकायत पर सीओ ने जांच के निर्देश दिए हैं।

खिड़की तोड़कर घुसे

गांव गेला टांडा के किसान डालचंन्द्र खेती किसानी कर परिवार का पालन पोषण करते हैं। मंडे वह दवा लेने सेंथल गए थे। आरोप है दोपहर लगभग एक बजे कुंडरा कोठी पुलिस चौकी की पुलिस किसान के घर पहुंची। पुलिस कर्मियों ने खिड़की तोड़ कर जबरन कमरे में घुस गए। मकान की तलाशी लेने की बात कहते हुए घर में रखी दस हजार की नकदी व सोने चांदी के जेवर लूट लिए। बाद में कमरे में सोना चांदी छुपा होने की बात कहकर कमरे की जमीन खोद डाली। इसी बीच घर पहुंचे किसान के बेटे महेन्द्र पाल ने विरोध किया तो पुलिस ने उसके साथ मारपीट करते हुए झूठे मुकदमे में फंसा जेल भेजने की धमकी दी। कुडरा कोठी इंचार्ज ऋषि पाल सिंह का कहना है कि डालचंद्र के घर अवैध शराब बनाने की सूचना मिली थी। टीम के साथ वह खुद छापामारी को गए थे। किसान के आरोप निराधार हैं।

शिकायत मिली है। नवाबगंज कोतवाल को जांच के निर्देश दे दिए गए हैं। यदि शिकायत सही पाई जाती है तो दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

नरेश कुमार, सीओ