-एमजेपीआरयू प्रशासन ने जारी किया आदेश

-दो से छह नवंबर तक छात्र-छात्राओं को भरने होंगे स्नातक के अंक

बरेली : एमजेपीआरयू से एफिलेटेड राजकीय, अनुदानित एवं स्ववित्तपोषित महाविद्यालयों में एडमिशन की प्रक्रिया दो नवम्बर से शुरू हो रही है। इसके लिए आरयू ने सभी एफिलेटेड महाविद्यालयों के लिए जरूरी दिशा निर्देश जारी कर दिया है। करीब 25 हजार सीटों पर वर्ष 2020 में पीजी एडमिशन के लिए एडमिशन होंगे। दो से छह नंबर तक स्टूडेंट्स को अपने लॉगिन पासवर्ड के माध्यम से यूजी लास्ट ईयर के अंक अपलोड करेंगे। सात से 20 नवंबर तक कॉलेज मेरिट तैयार कर प्रवेश लेकर ऑनलाइन पोर्टल पर प्रवेश सुनिश्चित करेंगे। इस संबंध में विश्वविद्यालय की रजिस्ट्रेशन की ओर से प्रवेश प्रक्रिया का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है।

खुद करना होगा करेक्शन

आरयू से सम्बद्ध 548 महाविद्यालय एफिलेटड हैं। कैम्पस में एमए और कॉलेजों में एमए, एमएससी, एमकॉम, एलएलबी (त्रिवर्षीय) व बीपीएड कोर्स में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 28 अक्टूबर को समाप्त हो गई। यूजी लास्ट ईयर के नतीजे न आने की वजह से पीजी एडमिशन की प्रक्रिया अटकी थी। अब सभी नतीजे जारी होने के बाद थर्सडे को दाखिले का शेड्यूल भी तय कर दिया गया। पीजी कोर्सों में प्रवेश के लिए आवेदन कर चुके स्टूडेंट्स को यूजी परीक्षा के अंकों में दो से 6 नवंबर के बीच खुद ही संशोधन करना होगा।

पीजी कोर्सों की काउंसि¨लग पर फैसला दो को

आरयू के पीजी कोर्सों में एडमिशन के लिए हुई प्रवेश परीक्षाओं के नतीजे जारी हो चुके हैं। अब काउंसि¨लग की तैयारी है। दशहरे की छुट्टी के बाद थर्सडे को आरयू खुल गया। लेकिन पीजी कक्षाओं में एडमिशन की काउंसि¨लग को लेकर निर्णय नहीं हो पाया। मीडिया प्रभारी डॉ। अमित सिंह का कहना है कि दो नवंबर को बैठक में काउंसि¨लग की तिथि तय की जाएगी।