-आवेदन की संख्या को देखते हुए डेट बढ़ाई गई है

-ट्यूजडे को लास्ट डेट के चलते काफी संख्या में स्टूडेंट्स फॉर्म जमा करने आए थे

BAREILLY: बरेली कॉलेज ने यूजी कोर्सेज में आवेदन के लिए लास्ट डेट बढ़ा दी है। ट्यूजडे को आवेदन करने की लास्ट डेट थी। इस बार आवेदन की संख्या को देखते हुए डेट बढ़ाई गई है। हालांकि सछास के मेंबर्स ने भी ट्यूजडे को आवेदन की डेट बढ़ाने की मांग की। अब स्टूडेंट्स 4 जुलाई तक आवेदन फॉर्म ले और जमा कर सकते हैं। 18 जून से कॉलेज के बीए, बीकॉम और बीएससी में एडमिशन के लिए आवेदन फॉर्म मिल रहे थे। ट्यूजडे को लास्ट डेट के चलते काफी संख्या में स्टूडेंट्स अपना फॉर्म जमा करने आए थे। भारी बारिश में भी स्टूडेंट्स फॉर्म जमा करने आए। जिस वजह से उन्हें प्रॉब्लम भी महसूस हुई। कई स्टूडेंट्स के फॉ‌र्म्स व डॉक्यूमेंट्स भीग गए थे। हालांकि दोपहर तक फॉर्म जमा करने वाले स्टूडेंट्स की अधिकांश भीड़ छंट चुकी थी।

डेट बढ़ाने की मांग की

लास्ट डेट बढ़ाने की मांग को लेकर सछास के फैज मोहम्मद, गजेंद्र यादव, इमरान अंसारी समेत कई मेंबर्स ने डीएसडब्लू डॉ। डीके गुप्ता को ज्ञापन सौंपा। वे प्रिंसिपल ऑफिस में गए थे लेकिन वे वहां पर मौजूद नहीं थे। उनकी गैर मौजूदगी में डॉ। डीके गुप्ता ने ज्ञापन लिया। स्टूडेंट्स लीडर्स ने बताया कि बारिश की वजह से काफी संख्या में स्टूडेंट्स फॉर्म जमा नहीं कर पाए। दूर-दराज से स्टूडेंट्स फॉर्म लेने और जमा करने आते हैं। ऑनलाइन भी कोई व्यवस्था नहीं है। मैनुअली ही फॉर्म जमा होते हैं। उनकी मांग को मानते हुए डीएसडब्लू ने आवेदन की डेट बढ़ा दी है।

जितने लिए उतने जमा भी नहीं हुए

इस बार बीसीबी ने आवेदन को लेकर जो अनुमान लगाया था वह गलत साबित हो गया था। हर वर्ष करीब 15,000 आवेदन फॉर्म बिक ही जाते थे। लास्ट ईयर आवेदन लेने वालों की संख्या 20,000 से भी ज्यादा पार कर गई थी। जबकि 18,000 से ज्यादा आवेदन फॉर्म जमा किए गए थे। इस बार बीसीबी ने करीब 20,000 का अनुमान लगाया था। लेकिन बमुश्किल 14,000 आवेदन ही बिके हैं। उसमें से भी जमा करने वालों की संख्या इससे भी कम है। करीब 9,000 स्टूडेंट्स ने ही आवेदन फॉर्म जमा किए हैं।