-नीचे गिरने पर लाठी-डंडे से बोला हमला, इज्जतनगर थाना में दर्ज करायी रिपोर्ट

बरेली- इज्जतनगर थाना अंतर्गत आलोक नगर में में बिजली कर्मचारियों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। बिजली कर्मचारी बिजली कटौती की शिकायत पर मामले का निस्तारण करने गए थे। उसके बाद शिकायतकर्ता ने चाबी छीन ली। उसके बाद पुलिस के बुलाने पर केबिल काटने गए तो आरोपियों ने सीढ़ी खींच दी, जिससे लाइनमैन नीचे गिर गया और फिर लाठी-डंडों से पिटाई शुरू कर दी। जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची और आरोपी को पकड़ लिया। पुलिस ने जेई की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

घर में मौत की कही बात

इज्जतनगर सब स्टेशन के जेई एके रावत ने पुलिस से शिकायत कि संडे रात सब स्टेशन पर एसएसओ ओम प्रकाश की ड्यूटी थी। रात में 12 बजकर 5 मिनट पर जितेंद्र पुत्र बुद्धपाल निवासी आलोक नगर ने बताया कि उसके घर की बिजली चली गई है। उसके घर में मौत हो गई है, जिसकी वजह से लोग आए हैं। बिजली न होने से महिलाएं व बच्चे परेशान हो रहे हैं। जिसके बाद लाइनमैन विजय बाबू और मोहम्मद शोएब को मौके पर भेजा गया और लाइन सही की गई। लाइन सही होते ही जितेंद्र और गोपाल ने बिजली कर्मचारियों की बाइक की चाबी निकाल ली और गाली-गलौच शुरू कर दी और मारपीट पर उतारू हो गए। दोनों भागकर चौकी बैरियर वन पहुंचे और चौकी से 4 पुलिसकर्मी आए तो उनके साथ भी बदतमीजी की गई। किसी तरह पुलिसकर्मियों ने चाबी वापस दिलाई।

लाइन काटते वक्त वारदात

जेई के मुताबिक मंडे सुबह करीब साढ़े 9 बजे एसआई विजय सिंह ने फोन करके बुलाया कि आरोपी घर का दरवाजा नहीं खोल रहे हैं। वह आकर लाइन काट दें तो दरवाजा खोल देगा। जिसके बाद मौके पर ओमपाल, विजय बाबू और मोहम्मद शोएब मौके पर गए। जिसके बाद कर्मचारी सीढ़ी लगाकर लाइन काटने लगे तो जितेंद्र और गोपाल घर से बाहर आए और सीढ़ी खींच दी, जिससे लाइनमेन नीचे गिर गए। उसके बाद आरोपियों ने डंडे से हमला बोल दिया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों को पकड़ लिया और थाना ले गए। जेई ने बताया कि आरोपियों ने बिजली भी चोरी की चला रखी थी, इसका पता रात में चला जब लाइनमैन लाइन जोड़ने गए थे।

लाइनमैन बिजली कटौती कर रहा था। इसी दौरान दो लोग आए और सीढ़ी खींच दी और बिजली कर्मियों पर लाठी-डंडे से हमला बोल दिया। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

केके वर्मा, इंस्पेक्टर इज्जतनगर