कर्ज माफ न होने से नाराज किसानों ने विकास भवन का किया घेराव

Bareilly: कर्ज माफी की लिस्ट में नाम शामिल होने के बावजूद किसानों को कर्ज से मुक्ति नहीं मिल पा रही है। मंडे को दर्जनों किसानों ने कर्ज माफी न होने से नाराज होकर विकास भवन स्थित जिला कृषि अधिकारी कार्यालय पहुंच गए। यहां जिला कृषि अधिकारी के न मिलने पर किसानों ने कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया।

ऑनलाइन करने पर भी कर्ज नहीं हुआ माफ--

कर्ज माफी को लेकर जिला कृषि अधिकारी से मिलने आए भोजीपुरा के किसान देवेंद्र सिंह, राकेश कुमार, सोहन लाल, रोशन लाल ने बताया कि फरवरी 2017 में उन्होंने कर्ज माफी के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था,, इसके बावजूद कर्ज नहीं माफ हुआ है। बैंक से लगातार नोटिस आ रही है।

पात्र होने के बावजूद हो रहे परेशान-

आंवला ब्लाक के किसान किशनचंद्र तोमर, ऋषिपाल, भगवती प्रसाद, केशरीलाल ने बताया कि जिनके पास 30 से 40 बीघा जमीन है उनका कर्ज माफ हो गया और हम सभी के पास दस बीघा से भी कम जमीन है इसके बावजूद कर्ज नहीं माफ हुआ है।

कार्यालय के बाहर बैठे धरने पर

कर्ज माफी की लिस्ट में नाम शामिल होने के बावजूद कर्ज से मुक्ति न मिलने पर आक्रोशित किसान जिला कृषि अधिकारी कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए और लापरवाही करने वाले के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करने लगे।

वर्जन

निर्धारित समय पर जिन किसानों ने रजिस्ट्रेशन कराया यदि उनका कर्ज माफ नहीं हुआ है तो इसकी रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी और उन्हें कर्ज माफी का लाभ दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

धीरेंद्र सिंह चौधरी, जिला कृषि अधिकारी