-सीबीगंज थाना अंतर्गत सराय तलफी में प्रधान और पूर्व प्रधान पक्ष के लोगों में हुआ विवाद

-दो लोग घायल, डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट, कई दिनों से चल रहा था विवाद

BAREILLY: सीबीगंज थाना अंतर्गत सराय तलफी में फ्राइडे सुबह जमकर गोलियां चलीं। जिसमें दो पक्ष के दो लोग घायल हो गए। दोनों को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। विवाद की वजह पूर्व प्रधान और मौजूदा प्रधान में चुनावी रंजिश है। हालांकि अवैध खनन को लेकर भी विवाद की बात सामने आई है। इस मामले में तीन तहरीर दी गई जिसके आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है।

घर में घुसकर मारी गोली

घायलों की पहचान अन्ने उर्फ सूरज और बृजेश उर्फ रंगीले के रूप में हुई है। बृजेश गांव के पूर्व प्रधान रामपाल का समर्थक है। वहीं मौजूदा प्रधान रजनी यादव हैं। बृजेश के मुताबिक फ्राइडे सुबह वह भैंस का दूध निकाल रहा था कि तभी दिनेश यादव का भाई कल्लू अपने साथियों सुनील यादव, जसवीर, मचल सिंह, कालीचरण, दुर्गेश, श्याम सिंह, भारत सिंह, पप्पू, नरेश, प्रधान का बेटा अक्षत घर में घुस आए और मारपीट की। वह किसी तरह से घर से भागा लेकिन उसे रास्ते में घेर लिया और उस पर फायरिंग कर दी। यही नहीं आरोपियों ने उसके दोस्त अन्ने उर्फ सूरज के घर भी फायरिंग की और उसके पैर में गोली मार दी। जिसके बाद विरोध शुरु हुआ और फिर सूचना पर पुलिस आई लेकिन सभी आरोपी मौके से भाग गए। जब सभी रिपोर्ट लिखाने थाने जा रहे थे तो फिर से गांव में फायरिंग हो गई। इस दौरान सिक्लापुर निवासी पिंटू की बुआ अनीता को भी छरर्1ा लग गया।

थर्सडे को भी की थ्ाी पिटाई

बृजेश ने बताया कि आरोपियों ने थर्सडे को भी उसके परिवार के सर्वेश और सुरेश को मारा था। सर्वेश की किला में बाइक भी तोड़ दी थी जिसकी किला में तहरीर दी गई थी। उसका कहना है कि सभी रास्ते से निकलने को लेकर झगड़ा करते हैं।

अवैध खनन को लेकर भी गुटबाजी

सराय तल्फी के पास अवैध खनन भी होता है। जिसके चलते भी दो गुट आपस में भिड़ते रहते हैं। दोनों पक्ष कई बार एक-दूसरे के खिलाफ थाना में अवैध खनन की शिकायत कर चुके हैं। इसी को लेकर आरोपी गुट, पीडि़त गुट से रुपयों की मांग कर रहा था और झगड़ा हो गया।

तीन एफआईआर हुई दर्ज

पीडि़त बृजेश और सूरज की ओर से जानलेवा हमला, मारपीट की धाराओं में आरोपी सुनील यादव, जसवीर, मचल सिंह, कालीचरण, दुर्गेश, श्याम सिंह, भारत सिंह, पप्पू, नरेश और अक्षत प्रधान के बेटे के खिलाफ अलग-अलग दो मुकदमे दर्ज कराए हैं। पीडि़त पिंटू और उसकी बुआ अनीता ने आरोपी चमन, रमेश, रामपाल और अजय के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

चुनावी रंजिश में प्रधान और पूर्व प्रधान पक्ष आपस में भिड़े थे। फायरिंग में दो लोग घायल हुए हैं। तीन मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

सिद्धार्थ वर्मा, सीओ सिटी फ‌र्स्ट